VIDEO: सरकारी कार्यलय में काम करवाने के लिए ऊंची जाति के व्यक्ति के पैरों में गिर गया दलित
VIDEO: सरकारी कार्यलय में काम करवाने के लिए ऊंची जाति के व्यक्ति के पैरों में गिर गया दलित
Share:

कोयंबटूर: कोयंबटूर से हाल ही में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ एक सरकारी कार्यलय में एक दलित कर्मचारी के एक ऊंची जाति के व्यक्ति के पैरों में गिरने का वीडियो और फोटोज तेजी से वायरल हो रहा है। जैसे ही यह सामने आए है वैसे ही इसके लिए जांच के आदेश जारी किये जा चुके है। यह मामला जातिगत भेदभाव का है और इस मामले को बीते शुक्रवार का बताया जा रहा है। यह मामला कोयंबटूर गांव के अन्नूर तालुक के ओट्टारपालयम गांव में एक ग्राम प्रशासन कार्यलय का बताया जा रहा है।

इस घटना को उस समय का बताया जा रहा है जब गोपालस्वामी जमीन के दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए कार्यलय पहुंचे। कुछ रिपोर्टस में यह सामने आया है कि जमीन के कागजात से संबंधित मामले में गोपालस्वामी की ग्राम प्रशासनिक अधिकारी कलाई सेल्वी और सहायक अधिकारी मुथुसामी के साथ बहस हो गई। वहीँ मुथुसामी ने गोपालस्वामी को अपमानजनक तरीके से बात करने को लेकर मना किया लेकिन इसी बीच मुथुसामी ने गोपालसामी को खींच लिया और फिर देखते ही देखते मामला अधिक बढ़ गया। उसके बाद गोपालसामी ने कथित तौर पर मुथुसामी के लिए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है गोपालसामी ने बाद में मुथुसामी को माफ भी कर दिया क्योंकि मुथुसामी माफी मांगने के लिए उसके पैरों पर गिर गए।

इस बीच लोग उसे उठाने की कोशिश करते रहे। इस दौरान गोपालसामी ने यह कहा कि, ''ठीक है मुथु ! कृप्या उठो मेरी ओर से भी गलती थी।" वहीँ दूसरी तरफ मुथुसामी ने उसके पैरों से उठने को इनकार कर दिया जबकि वीओ कार्यलय के अन्य स्टाफ उसे उठाने में लगे थे। इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए कोयंबटूर कलेक्टर ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इसी के साथ कोयंबटूर कलेक्टर द्वारा एसपी को इस पूरे मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

VIDEO SOURCE: TOIChennai

VIDEO: नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतते ही ख़ुशी से झूमने लगे सुनील गावस्कर और आशीष नेहरा

संक्रमित मामलों में आई गिरावट लेकिन अभी भी बना हुआ है खतरा, 24 घंटों में 491 मरीजों की गई जान

खेल रत्न का नाम बदलते ही देश को मिल गया स्वर्ण पदक, शायद कृपा यहीं अटकी हुई थी: भाजपा सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -