ऊंची जाति में शादी करने पर दलित युवक की पुलिस के सामने हत्या
ऊंची जाति में शादी करने पर दलित युवक की पुलिस के सामने हत्या
Share:

गुजरात से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक 25 साल के दलित युवक की उसके ऊंची जाति के ससुराल वालों ने पुलिस के सामने ही तलावरों, चाकुओं और डंडों से वार कर हत्या कर दी. युवक पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह सुरक्षा के लिए गुजरात सरकार की अभयम हेल्पलाइन की एक टीम के साथ अपनी नवविवाहिता पत्नी को उसके मायके से लेने गया था.

पुलिस के अनुसार, मृतक का नाम हरेश कुमार सोलंकी है जिसे उसकी पत्नी उर्मिला के घर के बाहर आठ लोगों ने मिलकर मार डाला. अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने अत्याचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत हत्या का केस दर्ज कर इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. अन्य सात आरोपी फरार हैं. इस हत्या के मुख्य आरोपी उर्मिला के पिता दशरथसिन्ह जाला को बताया जा रहा है. अभयम हेल्पलाइन की काउंसलर बाविका भागोरा ने इस मामले में केस दर्ज कराया है. उन्होंने कहा, मरने वाले का नाम हरेश सोलंकी था. उसकी उम्र 25 साल थी.

मौके पर पहुंचे दलित अधिकार कार्यकर्ता किरीट राठौड़ ने मंडल पुलिस थाने के बाहर न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि हरेश और उर्मिला कादी कस्बे के एक कॉलेज में पढ़ रहे थे. उन्होंने 6 महीने पहले शादी की थी. हरेश सोलंकी कच्छ जिले के गांधीधाम का रहने वाला था. राठौड़ ने कहा, "हेल्पलाइन की टीम ने लड़की के परिवार को समझाने और उसे हरेश के साथ भेजने का फैसला किया. वे अभयम की गाड़ी से गए. शुरुआत में लड़की के परिवार के सदस्यों ने हेल्पलाइन के सदस्यों और हरेश से बात नहीं की, लेकिन कुछ ही देर बाद वहां कई लोग जुट गए और उन पर हमला कर दिया." 

प्रेम में असफलता के कारण, प्रेमिका को मारा चाकू और फिर...

कुंग फू फिल्मों को देखने के बाद, पति का किया ये हाल...

वैवाहिक दुष्कर्म नहीं है तलाक़ का आधार, अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -