दलाई लामा ने कहा कि चीन नीति में बदलाव हो तो वहां जाने को तैयार
दलाई लामा ने कहा कि चीन नीति में बदलाव हो तो वहां जाने को तैयार
Share:

नई दिल्ली : तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने कहा कि अगर चीन सरकार की नीति में हमारे प्रति कोई बदलाव होता है तो मैं वापस जाने के लिए भी तैयार हूं. यह बात उन्होंने धर्मशाला पहुँचने पर कही.

दलाईलामा ने कहा कि चीन की आम जनता मेरे बारे में सकारात्मक सोच रखती है. कई कार्यक्रमों में चीन के लोग मुझसे मिलते रहते हैं. चीन के लोगों का मेरे प्रति सकारात्मक रवैया है.जबकि चीन में जितने भी कट्टरपंथी हैं, उनको मैं समस्या पैदा करने वाला इंसान लगता हूं. बता दें कि भारत सरकार की ओर से बिहार में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में तिब्बती धर्मगुरु को बुलाने पर चीन की ओर से दी गई धमकी पर दलाईलामा ने अपनी प्रतिक्रिया कहा कि चीन ऐसा करता रहता है.

गौरतलब है कि तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने बिहार में केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आयोजित अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन में भी भाग लिया. इसके अलावा मध्य प्रदेश के भोपाल में विधायकों और अधिकारियों को भी संबोधित किया. बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के शहरों के चार दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार को मैकलोडगंज स्थित अपने निवास स्थान पर पहुँच गए. तिब्बती धर्म गुरु की इस यात्रा में उनके उद्बोधन से लोग लाभान्वित हुए.

यह भी पढ़ें

चीन फिर भड़का भारत में दलाई लामा के बौद्ध सम्मलेन में हिस्सा लेने पर

दलाई लामा की यात्रा भारत-चीन के सम्बन्ध को पहुचाएगी क्षति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -