दिहाड़ी मजदूर को मिला लाखों का आयकर नोटिस, दर्ज हुई शिकायत
दिहाड़ी मजदूर को मिला लाखों का आयकर नोटिस, दर्ज हुई शिकायत
Share:

खगड़िया: बिहार में एक दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने उसे 37।5 लाख रुपये का आयकर नोटिस भेज दिया। श्रमिक बमुश्किल 500 रुपये की दिहाड़ी कमाता है तथा आयकर विभाग ने उसे जल्द से जल्द इतना बकाया टैक्स जमा करने का नोटिस भेजा है। बिहार के खगड़िया जिले के मघौना गांव में गिरीश यादव नाम के एक दिहाड़ी मजदूर की स्थिति तब हक्का-बक्का रह गई, जब उसने आयकर विभाग का 37।5 लाख रुपये बकाया टैक्स का नोटिस देखा। हालांकि इस सिलसिले में उसने स्थानीय पुलिस स्टेशन को खबर दी है।

अलौली पुलिस स्टेशन के थानेदार पुरेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरीश यादव ने जो खबर दी है, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। पहली नजर में ये धोखाधड़ी का मामला लगता है। गिरीश कुमार को ये नोटिस उसके नाम पर जारी एक PAN Card पर प्राप्त हुआ है। 

गिरीश यादव ने बताया कि वह दिल्ली में एक सेवक के रूप में काम करता है। जहां उसने एक दलाल के जरिए एक बार PAN Card बनवाने का प्रयास किया था। हालांकि वो बाद में उस दलाल से कभी नहीं मिला। नोटिस में बताया गया है कि गिरीश का संबंध राजस्थान की एक कंपनी से है, मगर उसका दावा है कि वह कभी भी राजस्थान नहीं गया है। PAN Card, Aadhaar तथा अन्य पहचान पत्रों के जरिए अक्सर फ्रॉड की घटनाएं सामने आती हैं। सरकार भी लोगों को बार-बार सचेत करती है कि वो इन दस्तावेजों का इस्तेमाल सोच-समझकर करें। किसी को भी अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड या अन्य पहचान दस्तावेज देने से पहले ठीक से जाँच करें।

प्रेमिका ने ही कर डाली प्रेमी की हत्या, जानिए मामला

प्रेमिका के लिए हदें पार गया प्रेमी, जानिए पूरा मामला

'ये गिरफ्तारी एक नई क्रांति लेकर आएगी...', ख़बरों में छाया राकेश टिकैत का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -