आज का दिन इन राशि वाले लोगों के लिए होगा लाभदायक, जानें आज का राशिफल
आज का दिन इन राशि वाले लोगों के लिए होगा लाभदायक, जानें आज का राशिफल
Share:

प्रतिदिन लोग अपने दिन की शुरुआत में राशिफल देखते हैं क्योंकि राशिफल देखकर दिन के विषय में सब कुछ ज्ञात हो जाता है. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं यानी 20 नवंबर का राशिफल.

मेष: यात्राओं के योग बनेंगे और यह यात्राएं आप के लिए आनंददायक होंगी. भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा और वह अपने क्षेत्र में अच्छा कार्य करेंगे. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और यदि आप अपने आलस्य का त्याग करते हैं तो उत्तम आमदनी के मार्ग खुलेंगे.

वृषभ:आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी और धन लाभ होगा. आप किसी कलात्मक कार्य में भी अपने हाथ आज़मा सकते हैं जिससे आपको सुकून मिलेगा. परिवार में समरसता बढ़ेगी और आपसी सद्भाव में वृद्धि होगी. परिवार में कोई मांगलिक अथवा धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है.

मिथुन: यदि आप घर से दूर रहते हैं या विदेश में काम करते हैं तो इस गोचर के कारण आपके घर वापिस लौटने के योग बनेंगे. आपके कार्यक्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा जिससे आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे और सबसे बड़ा फायदा इस बात का होगा कि आपके सहकर्मी आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे.

कर्क: आप अपना समय परिवार के लोगों के साथ बिताने का प्रयास करेंगे और यह आपको आंतरिक खुशी देगा. इस दौरान आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो पूरे परिवार के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की अच्छी संभावना बनेगी.

सिंह; पके स्वभाव में धार्मिकता की वृद्धि होगी और आप तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. छोटी यात्राएं आपको मानसिक संतुष्टि देंगी और आपके लिए लाभ का मार्ग प्रशस्त करेंगी. भाई बहनों को उनके क्षेत्र में तरक्की मिलेगी और आपके व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे.

कन्या: परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है. ऐसी भी संभावना है कि आपके परिवार में किसी का विवाह अथवा संतान जन्म की खुशख़बरी आपको प्राप्त हो. कार्यक्षेत्र से संबंधित अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आपके अधिकारों की वृद्धि होगी.

तुला: उत्तम व्यंजन खाने का मौका मिलेगा और रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ समय बिताएंगे. इस समय में आध्यात्मिक गतिविधियों में आप का मन काफी लगेगा और धार्मिक क्रियाकलापों पर आप अच्छा खासा धन खर्च करेंगे.

वृश्चिक:  भाई-बहनों से आपके संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी और आवश्यकता होने पर वह आपकी आर्थिक सहायता भी करेंगे. परिवार का माहौल काफी अच्छा रहेगा और घर में सुख शांति बनी रहेगी. मनोरंजन के साधनों पर खर्च हो सकता है. परिवार में किसी नए सदस्य के आगमन की खुशख़बरी मिल सकती है.

धनु; आपके परिवार में ख़ुशियाँ आएँगी और लड़ाई झगड़े समाप्त हो जाएंगे. परिवार के लोग धार्मिक कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और आपके परिवार में शुभ मांगलिक कार्य होंगे. कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल रहेंगी और यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो शीघ्र ही आपकी मुराद पूरी होने वाली है.

मकर: आप अच्छे निर्णय लेंगे. इसके साथ-साथ आपकी बुद्धिमत्ता का विकास होगा और आप दूसरों को आवश्यकता पड़ने पर अच्छी सलाह भी दे पाएंगे. आप आध्यात्मिक रूप से उन्नत होंगे और आप खुद पर पहले के मुकाबले अधिक भरोसा करेंगे और यही भरोसा आप को आगे लेकर जाएगा.

कुंभ: पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कंपीटीशन में सफलता मिलेगी. आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है और उसके पूरा होने से जहां एक ओर आपको खुशी मिलेगी वहीं दूसरी ओर आमदनी भी बढ़ेगी. किसी वृद्ध व्यक्ति जो समाज में अच्छा स्थान रखता हो उससे आपको मार्गदर्शन मिल सकता है.

मीन: नई-नई चीजें सीखने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए आप का मन लालायित रहेगा. विदेशी संपर्कों से लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे और विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है. घर में खुशहाली आएगी और सभी खुशनुमा वातावरण में रहेंगे.

यदि आपके घर के पास भी उग आया है पीपल का पेड़, तो भूलकर भी ना करें ये काम वरना.....

अचानक राहु-केतु ने बदली अपनी चाल, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

प्रेम, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर कैसा रहेगा दिन, जानिए क्या कहते हैं सितारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -