ओडिशा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री पटनायक के साथ की अहम बैठक
ओडिशा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री पटनायक के साथ की अहम बैठक
Share:

कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल को बुरी प्रकार से प्रभावित किया है। एक अनुमान के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में एक करोड़ व्यक्तियों को तूफान ने प्रभावित किया है। इसी मध्य पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा तथा बंगाल में प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा पहुंच चुके हैं। जहां वह प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चक्रवात यास के प्रभाव का आकलन करने के लिए बैठक कर रहे हैं। तूफान यास से हुई हानि पर बातचीत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ओडिशा के बालासोर, भद्रक तथा पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करेंगे। दिल्ली लौटने से पहले प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के कलाईकुंड़ा में एक समीक्षा बैठक करेंगे।ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भी आज दोपहर प्रभावित इलाकों को हवाई दौरा करेंगे। प्राप्त खबर के अनुसार, चक्रवाती तूफान यास बृहस्पतिवार को झारखंड और बिहार के आसपास के क्षेत्रों में था। 28 मई 2021 को पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा बिहार के ऊपर एक अच्छी प्रकार से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में कमजोर हो जाएगा। वहीं 27 मई को तूफान की वजह से झारखंड में तेज वर्षा देखने को मिली।

तूफान यास ने ओडिशा को बुरी प्रकार से प्रभावित किया है। यहां कई स्थानों पर पेड़ गिर गए हैं। साथ ही कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। इसी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित शहरों के 128 प्रभावित गांवों के परिवारों के लिए 7 दिन की राहत का ऐलान कर दिया है। तेज हवा-बारिश से बुधवार को सैकड़ों तटीय गांवों में पानी भर गया तथा लाखों घर उजड़ गए। इससे बंगाल में तीन और ओडिशा में एक शख्स की मौत हो गई। केवल बंगाल में ही एक करोड़ जनता प्रभावित हुई हैं।

अमेरिका-फिलिस्तीन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए फिर खोला जाएगा अमेरिकी वाणिज्य दूतावास

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष: संयुक्त राष्ट्र के दूत ने स्थायी राजनीतिक समाधान का किया आह्वान

अब कृषि कानून नहीं, यूपी चुनाव में योगी को हराना है 'किसानों' का नया लक्ष्य !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -