​तमिलनाडु के तट पर कभी भी टकरा सकता है चक्रवात 'मैंडूस', भारी बारिश का रेड अलर्ट
​तमिलनाडु के तट पर कभी भी टकरा सकता है चक्रवात 'मैंडूस', भारी बारिश का रेड अलर्ट
Share:

चक्रवाती तूफान 'मैंडूस' और खतरनाक होता जा रहा है। जी हाँ और यह तूफान शुक्रवार देर रात महाबलिपुरम के पास तट को क्रॉस कर चुका है और यह महाबलिपुरम के पास पहुंच गया है। आपको बता दें कि तूफान की आशंका को देखते हुए कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि भीषण तूफान और भारी बारिश की आशंका के बीच महाबलिपुरम को जोड़ने वाले हाइवे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। जी हाँ और इसी बीच आईएमडी यानी मौसम विभाग का आंकलन है कि अगले दो से तीन घंटों में तूफान पूरी तरह से तमिलनाडु तट से टकरा जाएगा। आपको बता दें चक्रवात का पिछला हिस्सा लैंड एरिया की ओर बढ़ रहा है।

गुरुद्वारे की छत से 12वीं की छात्रा ने लगाई छलांग, सामने आया CCTV फुटेज

इसी के साथ अगले कुछ घंटों में इन इलाकों पर टूट सकता है भारी बारिश का कहर मौसम विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी है कि अगले तीन घंटों के दौरान तमिलनाडु के रानीपेट्टई, वेल्लोर, विलुप्पुरम, तिरुवन्नामलाई, सलेम, कल्लाकुरिची, तिरुपट्टूर जिलों और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ मौसम विभाग के अनुसार चेन्नई, तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान 'मैंडस' की लैंडफॉल प्रक्रिया जारी है और अगले चंद घंटों में तूफान पूरी तरह से तमिलनाडु तट से टकरा जाएगा। वहीं तूफान के तमिलनाडु तट के करीब पहुंचने पर राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। जी दरअसल आईएमडी का कहना है कि मैंडूस तूफान 10 दिसंबर की सुबह उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के बीच के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगा। इसी को लेकर तमिलनाडु के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि समुद्र में ऊंची उठती लहरों को साफ देखा जा सकता है।

जी हाँ और तमिलनाडु में कुछ जगहों पर मैंडूस के असर से भारी बारिश भी हुई। वहीं तमलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि चक्रवाती तूफान 'मैंडूस के कारण भारी बारिश और तूफान के असर से बचने के लिए सभी संभव प्रयास कर लिए गए हैं। आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने कहा कि एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को 10 जिलों में तैनात किया गया है। इनमें 16,000 पुलिसकर्मी और 1500 होम गार्ड्स शामिल हैं। इसी के साथ जिला डिजास्टर मैनेजमेंट फोर्स की टीम 12 सदस्यों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। वहीं चक्रवाती तूफान मैंडूस के चलते चेन्नई और कुड्डालोर सहित कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया।

मशहूर एक्ट्रेस की बेटे ने कर दी हत्या, शव को प्लास्टिक बैग में डालकर नदी में बहाया

कलयुगी बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

शादी के झांसे में फसाकर किया रैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -