श्रीलंका के पूर्वी तट पर आया उष्णकटिबंधीय चक्रवात
श्रीलंका के पूर्वी तट पर आया उष्णकटिबंधीय चक्रवात
Share:

कोलंबो: उष्णकटिबंधीय चक्रवात बोरेवी बुधवार रात श्रीलंका के पूर्वी तट पर आ गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इससे तटीय इमारतों और बिजली लाइनों को नुकसान पहुंचने की आशंका है, साथ ही साथ बाढ़ की आशंका भी है।

श्रीलंकाई अधिकारियों ने दिन के दौरान पूर्वी तट पर घरों से 75,000 से अधिक लोगों को स्थानांतरित किया, जहां चक्रवात Burevi, 90 किमी तक की हवाओं को हिट करने के लिए सेट किया गया था। द्वीप के आपदा प्रबंधन केंद्र ने घर के आसपास रहने वालों को घर के अंदर रहने की सलाह दी। इससे पहले दिन में मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख अथुला करुणानायके ने कहा था कि हवा की गति 80 से 90 मील प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। आपदा अधिकारियों ने कहा कि त्रिंकोमाली जिले में सबसे कठिन हिट होने की उम्मीद है, इसे 237 राहत केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है। लेकिन पूर्वी प्रांत के राज्यपाल अनुराधा यमपथ, जिसमें त्रिनकोमले शामिल हैं, उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभी भी निकासी के प्रयास का विरोध कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय मीडिया को यह भी बताया कि “मैं लोगों से जल्द से जल्द इन शिविरों में जाने की अपील कर रहा हूँ। मैं पहले कुछ मछुआरों से मिला था। वे स्थिति से अवगत हैं, लेकिन वे अभी भी अपने घरों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।”

करुणानायके ने गुरुवार को कहा, चक्रवात का रास्ता इसे उत्तर पश्चिम में अरब सागर की ओर ले जाएगा। भारतीय मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि बीरवी को शुक्रवार की शुरुआत में दक्षिणी भारत में जाने का अनुमान है, लेकिन वहां कम नुकसान होने की आशंका है।

पुतिन ने ने दिया आदेश, अगले सप्ताह बड़े पैमाने पर शुरू हो कोरोनावायरस का टीकाकरण

भारतीय वैज्ञानिक यूसुफ हामिद के नाम पर रखा गया कैम्ब्रिज के रसायन विज्ञान विभाग का नाम

अमेरिकी आयोग ने कहा चीन से ' योजनाबद्ध ' तरीके से गलवान घाटी पर होगा संघर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -