चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में नेपोली को पराजित कर बार्सिलोना ने किया प्रवेश
चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में नेपोली को पराजित कर बार्सिलोना ने किया प्रवेश
Share:

नेपोली को तीन-एक पराजित कर बार्सिलोना निरंतर 13वीं बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब यहां उसकी टक्कर पंद्रह अगस्त को बार्यन म्यूनिख से होने वाली है. बार्सिलोना ने मुकाबले के दसवें मिनट में क्लिमेंट लेंगलेट के गोल की बदौलत नेपोली पर बढ़त हासिल कर ली.

बार्सीलोना की इस शानदार जीत में दिग्गज प्लेयर लियोनेल मेस्सी का गोल भी शामिल था, जिन्होंने मुकाबले के तेहिसवें मिनट में अपने बल पर नेपोली के प्लेयर्स को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को दो-शून्य कर दिया. इससे पहले मुकाबले के दसवें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का अकाउंट खोला था. बार्सीलोना को लुइस सुआरेज ने मध्यांतर से पहली पेनल्टी को गोल में तब्दील कर टीम की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया.

इसके 4 मिनट बाद नेपोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने पेनल्टी को गोल में तब्दील कर अंतर कम कर दिया. दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में असफल रहे . दोनों टीम के बीच पहले चरण का मुकाबला एक-एक से ड्रा रहा था. म्यूनिख में खेले गए एक अन्य मैच में बायर्न ने चेल्सी को दूसरे स्टेप के मुकाबले में चार-एक से पराजित कर कुल सात-एक के कुल स्कोर के साथ आखिरी आठ में स्थान पक्का कर लिया. रॉबर्ट लेवांडोस्कि ने इस मुकाबले में 2 गोल दागे. इवान परिसिच और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी 1-1 गोल दागा. चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने ही दागा. फरवरी माह में खेले गए पहले पड़ाव के मुकाबले में बायर्न ने चेल्सी को तीन-शून्य से हराया था. शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मच पुर्तगाल के लिस्बन में होगा.

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

इस माह से अपनी ट्रेनिंग शुरू करने वाले है शाकिब, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कर सकते है वापसी

इंडिया में इस दिन से शुरू हो T 20 विश्वकप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -