वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज
वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज
Share:

क्रिकट की दुनिया में जब भी कोई बल्लेबाज शतक लगाता है तो यह टीम के साथ ही उस खिलाड़ी के लिए भी बड़ी बात होती है. शतक या सेंचुरी क्रिकेट की दुनिया में काफी ख़ास होती है. कई खिलाड़ी ऐसे हुए हैं, जिन्होंने एक के बाद एक शतक जड़कर वनडे क्रिकेट में ख़ूब नाम कमाया है और कमा रहे हैं. ऐसे में हम आपको आज वनडे क्रिकेट के 5 ऐसे बल्लेबाजों से मिला रहे हैं, जिन्होंने सबसे अधिक शतक लगाने का कारनामा किया है. 

1 सचिन तेंदुलकर 

दुनियाभर के न जाने कितने रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके सचिन तेंदुलकर इस सूची में पहले स्थान पर मौजूद है. सचिन ने कुल 463 वनडे मैचों में सबसे अधिक 49 शतक लगाए हैं. साथ ही आपको बता दें कि सचिन टेस्ट में भी सबसे अधिक शतक (51) लगाने वाले बल्लेबाज हैं. 

2 विराट कोहली 

आज के समय में विश्व क्रिकेट में जिस क्रिकेटर की तूती बोलती है वो नाम है विराट कोहली. विराट कोहली अभी क्रिकेट की दुनिया में सक्रिय है और वे 248 मैचों में  ही अब तक 43 शतक जड़ चुके हैं. उन्हें इस सूची में दूसरा स्थान मिला है.

3 रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग इस सूची में तीसरे स्थान पर आते हैं. रिकी ने 375 एकदिवसीय मैचों में कुल 30 शतक लगाए हैं.

4 रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में चौथे नंबर पर मौजूद है. 'हिटमैन' के नाम से प्रसिद्ध रोहित ने अब तक 224 मैच खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 29 शतक लगाए हैं.

5 सनथ जयसूर्या 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या इस मामले में 5वें नंबर पर आते हैं. सनथ जयसूर्या ने वनडे में कुल 445 मैच खेलें है और इस दौरान उन्होंने कुल 28 शतक लगाए हैं. 

 

 

 

क्रिकेट : इस टीम ने जीते हैं 5 विश्वकप, जानिए 1975 से लेकर 2019 तक का इतिहास

टेस्ट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, सचिन समेत दो भारतीय शामिल

टेस्ट : जब बल्लेबाजी में बल्लेबाजों को पछाड़ गेंदबाजों ने बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -