नरसिंहपुर से नई दिल्ली तक निकली साइकिल यात्रा, मंत्री प्रह्लाद पटेल समेत यात्रियों ने की PM से मुलाकात
नरसिंहपुर से नई दिल्ली तक निकली साइकिल यात्रा, मंत्री प्रह्लाद पटेल समेत यात्रियों ने की PM से मुलाकात
Share:

नरसिहंपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। जनअभियान काउंसिल मप्र के साथ अनंत नरसिंह संस्थान नरसिंहपुर द्वारा निकाली गई नरसिंहपुर से नई दिल्ली साइकिल यात्रा के अंतिम पड़ाव स्थल पर साइकिल यात्रियों ने प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचकर यात्रा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालने का समापन किया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अंत्योदय ही अटल संदेश साइकिल यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचकर यात्रा के प्रमुख यात्री स्नैप अनंत दुबे, देवेंद्र दुबे और ब्रजेश पटेल ने मुलाकात की।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने साइकिल यात्रा के उद्देश्यों की पूर्ति करते हुए, नवभारत निर्मित में ऐसे विषयों पर ठोस भूमिका निभाए, युग धर्म पूरी करने की बात कही। केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि यात्रा दर्शन करने से जन चेतन और आम जन में सामाजिक ज्ञान से जागरूकता पैदा होती है। स्वाधीनता के अमृत काल में सफल रही यात्रा से नए सूत्रों का अंकन अनिवार्य होगा। नरसिंहपुर की जैविक दाल, जैविक गुड, इसके साथ ही यात्रा के उद्देश्यों का विस्तृत विवरण मेमोरेंडम के रूप में प्रधानमंत्री के करकमलों में समर्पित किया।

जिसमें मेमोरेंडम में प्रस्तावना प्रमेश शंकर शर्मा, प्राकृतिक खेती पर आलेख राकेश दुबे करताज एवं ताराचंद बेलची, जल संवर्धन पर जितेन्द्र शर्मा जिला परिवहन अधिकारी का संक्षिप्त शोध प्रबंध, सत्य प्रकाश त्यागी शिक्षक विद्वत परिषद के नशामुक्ति से सबल भारत सशक्त भारत की ओर लघु शोध प्रबंध का संकलन किया गया है जो कि प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाया गया है।

पत्थर से पीट-पीटकर कर डाली पुलिस कांस्टेबल की हत्या, चौंकाने वाली है वजह

गजक कारीगरों के साथ ऊर्जा मंत्री ने कूटी गजक, वायरल हुआ VIDEO

'गंदी फिल्म बनाने वाली लड़की ने किया परेशान', तंग आकर बेटी-दामाद ने खाया जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -