व्हाट्सऐप पर इस अनोखे तरीके से हो रही है ठगी, जरूर पढ़े यह खबर
व्हाट्सऐप पर इस अनोखे तरीके से हो रही है ठगी, जरूर पढ़े यह खबर
Share:

कोरोना संक्रमण के बीच भी साइबर ठगी जारी है. जी हाँ, लोगों को लाखों रुपये जीतने के मैसेज व्हाट्सऐप नंबरों पर आ रहे हैं. इनमे केबीसी, जीयो नंबर पर लक्की ड्रॉ निकलने के लिए सूचित कर रहे हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि कौन बनेगा करोड़ पति या फिर जीयो नंबर में लक्की ड्रॉ निकला है. इस समय मैसेज में भेजे गए संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता अमिताभ बच्चन की फोटो तक लगाई गई है. वहीं इसमें मुकेश अंबानी के नाम का सहारा भी लिया गया है.

आप सभी को बता दें कि व्हाट्सऐप नंबर 6354691252 दिया गया है. इस मैसेज में अलग-अलग लॉटरी नंबर भी दिए गए हैं और नंबर पर संपर्क कर राशि अपने खाते में ट्रांसर्फर करने को कहा जा रहा है. इस मामले में पुलिस का कहना है यह ऑनलाइन ठगी है. वहीं मास्टरमाइंड लोगों को लाखाें रुपये जीतने का हवाला दे रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जब लोग इनसे संपर्क करते हैं तो ये नंबरों और एकाउंट नंबरों की जानकारी लेते हैं. वहीं उसके बाद में खातों से ऑनलाइन ठगी कर पैसे अपने खाते में ट्रांसर्फर कर लेते हैं. इस मामले में पुलिस का कहना है इस तरह के मैसेज आने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें.

वहीं जम्मू-कश्मीर में कई लोगों के मोबाइल नंबर पर इस तरह के मैसेज धड़ाधड़ आ रहे हैं और जानकारी रखने वाले लोग अपने मोबाइल से नंबरों को डिलीट कर दे रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने बताया है कि कुछ लोग इनके झांसे में आ जा रहे हैं लेकिन सिटी पुलिस थाने में अभी तक इस तरह की ठगी का मामला नहीं आया है.

दलित बालिकाओं से छेड़छाड़ पर भड़के सीएम योगी, कही यह बात

महिला सिपाही संग सिपाही ने ही किया गंदा काम

4 साल लिव-इन में रहने के बाद प्रेमी ने दिया धोखा, अब न्याय के लिए भटक रही है बिन ब्याही मां!

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -