CWG 2022: भारत के नाम हुआ तीसरा गोल्ड, इस खिलाड़ी ने देश का नाम किया रोशन
CWG 2022: भारत के नाम हुआ तीसरा गोल्ड, इस खिलाड़ी ने देश का नाम किया रोशन
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में इंडिया का स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए अचिंता शेउली ने पुरूषों के 73 किलोवर्ग में नए रिकॉर्ड के साथ बाजी मारकर देश को तीसरा पीला तमगा भी दिलवा दिया है। जिसके पूर्व टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू और जेरेमी लालरिननुंगा ने भारत को भारोत्तोलन में दो गोल्ड मेडल भी दिलवाएं।

पश्चिम बंगाल के 21 वर्ष के शेउली ने स्नैच में 143 किलो वजन उठाया जो राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड बना लिया है। खबरों का कहना है कि उन्होंने क्लीन एंड जर्क में 170 किलो समेत कुल 313 किलो वजन उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। बता दें कि बीते वर्ष जूनियर विश्व भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले शेउली ने दोनों सर्वश्रेष्ठ लिफ्ट की तीसरी कोशिश भी कर चुके है। खबरों का कहना है कि मलेशिया के ई हिदायत मोहम्मद को रजत और कनाडा के शाद डारसिग्नी को कांस्य पदक मिला जिन्होंने क्रमश: 303 और 298 किलो वजन उठा लिया। 

इसके पहले भी खबर आई है कि टोक्यो ओलंपिक सिल्वर मेडल इंडियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने शनिवार को बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में महिलाओं के 49 किग्रा फाइनल में 201 किग्रा की संयुक्त लिफ्ट के साथ गोल्ड मेडल भी जीत लिया है। मीराबाई ने अपने ताज में एक और रत्न जोड़ा और गोल्ड मेडल अपने नाम किया क्योंकि उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन 201 किग्रा के साथ इंडिया की तालिका में एक और पदक जोड़ा।

 

मीराबाई चानू ने स्नैच श्रेणी में अपनी पहली कोशिश, मीराबाई ने शानदार शुरुआत की और सफलतापूर्वक 84KG भार उठा लिया था। मीराबाई ने अपने दूसरे में आवश्यक 88 किग्रा सफलतापूर्वक उठाया। उन्होंने इंडिया का प्रतिनिधित्व करने के स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी कर चुके है। स्नैच श्रेणी के अंतिम प्रयास में, टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर गोल्ड विजेता तेजस्वी शक्ति का प्रदर्शन करके 90 किग्रा भार उठाने में असफल हो गए। मीराबाई ने स्नैच राउंड में अपने दूसरे प्रयास में 88 किग्रा भार उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड बना लिया है।

कौन है जेरेमी लालनिरुंगा? जिसने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया गोल्ड

जेरेमी लालनिरुंगा ने वेटलिफ्टिंग में भारत का नाम किया रोशन, जीताया मेडल

टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -