क्रिप्टोवायर ने भारत का पहला  क्रिप्टोकरेंसी का वैश्विक सूचकांक IC15 लॉन्च किया
क्रिप्टोवायर ने भारत का पहला क्रिप्टोकरेंसी का वैश्विक सूचकांक IC15 लॉन्च किया
Share:

नई दिल्ली: क्रिप्टोवायर, एक वैश्विक क्रिप्टो सुपर ऐप, जो टिकरप्लांट की एक विशेष व्यावसायिक इकाई है, ने भारत के पहले क्रिप्टोकरेंसी इंडेक्स - IC15 को लॉन्च करने की घोषणा की, जो ज्ञान को सशक्त बनाने के लक्ष्य के साथ बाजार पूंजीकरण द्वारा एक नियम-आधारित व्यापक बाजार सूचकांक है।

कंपनी के अनुसार, IC15 दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में सूचीबद्ध शीर्ष 15 व्यापक रूप से कारोबार वाली तरल क्रिप्टोकरेंसी के प्रदर्शन को ट्रैक और मूल्यांकन करता है।

हाल के वर्षों में एक परिसंपत्ति वर्ग के रूप में क्रिप्टोकरेंसी लोकप्रियता में बढ़ी है, व्यापक स्वीकृति अर्जित की है और लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। नतीजतन, एक सूचकांक जो 80% से अधिक बाजार आंदोलन पर कब्जा कर लेता है, एक मौलिक बाजार ट्रैकिंग और विश्लेषण उपकरण है जिसका उपयोग निर्णय लेने और पारदर्शिता में सुधार करने के लिए किया जा सकता है।

इंडेक्स को क्रिप्टोवायर की इंडेक्स गवर्नेंस कमेटी द्वारा रखा जाएगा, मॉनिटर किया जाएगा और प्रशासित किया जाएगा, जिसमें डोमेन विशेषज्ञ, उद्योग व्यवसायी और शिक्षाविद शामिल हैं। इसे हर तिमाही में पुनर्संतुलित किया जाएगा। इंडेक्स का बेस वैल्यू 10,000 है और बेस डेट 1 अप्रैल 2018 है।

जम्मू कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

चीन ने गलवान में फहराया अपना झंडा, राहुल गांधी बोले- 'मोदी जी चुप्पी तोड़ो'

धर्मेंद्र प्रधान ने 15-18 आयु वर्ग के सभी छात्रों से COVID वैक्सीन लेने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -