नियमों के बिना क्रिप्टोकरेन्सी एक फ़र्ज़ी स्कीम : सीईए
नियमों के बिना क्रिप्टोकरेन्सी एक फ़र्ज़ी स्कीम : सीईए
Share:

मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए)  अनंत नागेश्वरन ने गुरुवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी एक केंद्रीकृत नियामक प्राधिकरण की अनुपस्थिति में 'कैरेबियन समुद्री डाकुओं की दुनिया' के समान हैं और अभी तक फिएट मुद्रा का परीक्षण पास नहीं कर पाई हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए "उच्च-तार संतुलन कार्य" कर रही है कि विकास, मुद्रास्फीति और रुपये की स्थिरता में हाल के चार वर्षों के लाभ को बर्बाद नहीं किया गया है। उनका मानना है कि टेरा-लूना क्रिप्टोक्यूरेंसी में हाल की घटनाएं, जिन्होंने पिछले महीने एक बड़ी दुर्घटना का अनुभव किया था, एक "बहुत ही महत्वपूर्ण चेतावनी की कहानी" हैं। "मैं उनके बारे में (क्रिप्टोक्यूरेंसी) के बारे में बहुत उत्साहित नहीं होऊंगा क्योंकि हम हमेशा उन ताकतों के बारे में नहीं जानते हैं या समझ सकते हैं जिन्हें हम उजागर कर रहे हैं। इसलिए मैं इनमें से कुछ फिनटेक-आधारित व्यवधानों जैसे विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) और क्रिप्टो आदि को गले लगाने में थोड़ा संकोच करूंगा, "नागेश्वरन ने कहा।

उन्होंने कहा कि, फिएट मनी के विपरीत, क्रिप्टोकरेंसी में भंडारण मूल्य, सामान्य स्वीकार्यता और खाते की इकाई जैसी बुनियादी विशेषताओं की कमी होती है। "वे जितना अधिक विकेंद्रीकृत होते हैं, और एक वॉचडॉग या एक केंद्रीकृत विनियमन प्राधिकरण की कमी का मतलब यह भी है कि कैरेबियन समुद्री डाकू की दुनिया है या 'विजेताओं की एक दुनिया सभी को ले जाती है' किसी और से सब कुछ हड़पने में सक्षम होने के मामले में, "उन्होंने कहा। सरकार cryptocurrencies पर एक परामर्श पत्र को एक साथ रख रही है और विभिन्न व्यक्तियों और संगठनों से राय मांग रही है।

जम्मू कश्मीर के इस शहर में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा भी बंद

अगस्त माह में Maruti लॉन्च कर सकती है ये शानदार कार

इसी वर्ष Maruti लॉन्च करने जा रही है ये दो कारें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -