सरकार ने बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में विनिवेश में मदद करने के लिए नियुक्त किए सलाहकार
सरकार ने बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में विनिवेश में मदद करने के लिए नियुक्त किए सलाहकार
Share:

सरकार ने बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में विनिवेश में मदद के लिए एक सलाहकार नियुक्त करने के लिए प्रस्ताव मांगे हैं। विनिवेश विभाग के काम के विस्तारित दायरे के साथ मदद करने के लिए निवेश विभाग और सार्वजनिक परिसंपत्ति प्रबंधन की वेबसाइट पर एक नोटिस के अनुसार, सलाहकार को एक साल के लिए लगाया जाएगा, जिसे अधिकतम 2 साल तक बढ़ाया जा सकता है।

विनिवेश विभाग से संबंधित कार्य के सुचारू संचालन के लिए नियामक और अन्य एजेंसियों के साथ मुद्दों को उठाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए भी सलाहकार जिम्मेदार होगा। विभाग ने कहा कि सलाहकार व्यापारी बैंकरों के साथ चर्चा और सलाह भी करेगा। बजट में वर्ष के लिए 2.1 ट्रिलियन रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में विनिवेश से 1.2 ट्रिलियन रुपये और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी की बिक्री से 900 करोड़ रुपये शामिल थे।

महामारी ने कई बड़े-टिकट विनिवेश प्रस्तावों में देरी की है, जिसमें भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड में रणनीतिक हिस्सेदारी की बिक्री और भारतीय जीवन बीमा कॉर्प की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश शामिल है। सरकार ने इस साल अब तक 61 बिलियन रुपए डिविजन के जरिए जुटाए हैं।

खंड अंतरराष्ट्रीय स्टॉक के साथ तकनीकी महिंद्रा पार्टनर्स ने की साझेदारी

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे सुखजीत स्टार्च के मेगा फूड पार्क का उद्घाटन

सेंसेक्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -