कच्चे तेल में उछाल ,यूरो और शेयर बाजार में गिरावट
कच्चे तेल में उछाल ,यूरो और शेयर बाजार में गिरावट
Share:

 

कच्चे तेल की कीमतें बढ़ीं और स्टॉक की कीमतों में सोमवार को उन्मत्त व्यापार में गिरावट आई, क्योंकि रूसी तेल पर अमेरिकी और यूरोपीय प्रतिबंध के खतरे के साथ-साथ ईरान वार्ता में देरी ने संकेत दिया कि वैश्विक के लिए एक महत्वपूर्ण स्टैग-फ्लैशनरी झटका क्या हो रहा था। बाजार। जैसा कि रूसी-यूक्रेन संकट ने कम होने के कोई संकेत नहीं दिखाए, यूरो में गिरावट जारी रही, स्विस फ़्रैंक की तुलना में समता तक पहुंच गया, और सभी प्रकार की वस्तुएं बढ़ रही थीं।

रूस ने 24 फरवरी को शुरू हुए अपने हमले को "विशेष सैन्य अभियान" के रूप में वर्णित किया है और कहा है कि यूक्रेन को जीतने की उसकी कोई आकांक्षा नहीं है। शुरुआती कारोबार में 18 प्रतिशत की वृद्धि के बाद ब्रेंट को अंतिम बार USD9.95 से USD128.06 पर उद्धृत किया गया था, जबकि अमेरिकी क्रूड USD8.35 से USD124.03 तक था।

एसएंडपी 500 स्टॉक वायदा 1.3 प्रतिशत गिर गया, जबकि नैस्डैक वायदा 1.7 प्रतिशत गिर गया, वृद्धि के परिणामस्वरूप, जो उपभोक्ताओं पर कर और वैश्विक आर्थिक विकास के लिए संभावित झटका के रूप में कार्य करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में दस-वर्षीय बांड प्रतिफल भी जनवरी की शुरुआत के बाद से अपने निम्नतम स्तर तक गिर गया है। EUROSTOXX 50 वायदा 3.0 प्रतिशत गिर गया, जबकि एफटीएसई वायदा 2.7 प्रतिशत गिर गया।

जापानी शेयरों का निक्केई 225 सूचकांक 3.4 प्रतिशत गिरकर 15 महीने के निचले स्तर पर आ गया, जबकि MSCI का जापान के बाहर एशिया-प्रशांत इक्विटी का सबसे बड़ा सूचकांक 2.4 प्रतिशत गिर गया। लाल व्यापक एशियाई बाजारों की लहर में, चीनी ब्लू चिप्स 2.3 प्रतिशत गिर गया। ब्रेंट क्रूड, जो पिछले सप्ताह में 21 प्रतिशत बढ़ा था, रूसी तेल पर अमेरिका और यूरोपीय बहिष्कार की संभावना से और भी अधिक बढ़ गया था।

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -