CRPF की मदद से दो कश्मीरी लड़कों ने स्पेन फुटबॉल टीम में बनाई जगह
CRPF की मदद से दो कश्मीरी लड़कों ने स्पेन फुटबॉल टीम में बनाई जगह
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर घाटी में चारों ओर तनाव होने के बावजूद इन दो युवकों बासित अहमद और मोहम्‍मद ने अपना हौसला कायम रख स्पेन फुटबॉल टीम में अपनी जगह बनाई बासित. अहमद और मोहम्‍मद असरार सोशियाड डेपोर्टिवा लेनेंस प्रोइनास्‍तुर की ओर से खेलेंगे। यह सब सीआरपीएफ की वजह से संभव हो पाया। 

सोशियाड डेपोर्टिवा लेनेंस प्रोइनास्‍तुर स्‍पेन की ला लीगा की तीसरी श्रेणी का फुटबॉल क्‍लब है। बासित और असरार ने फुटबॉल को लेकर अपने जज्‍बे को पिछले साल घाटी में प्रदर्शन के दौरान भी कमजोर नहीं होने दिया। चार महीने तक हुए प्रदर्शन के चलते घाटी तनाव से गुजर रही थी। इसके बावजूद दोनों खिलाड़ी खेल से जुड़े रहे।

बासित अहमद ने बताया कि उनका सपना सच हो गया। असरार ने कहा कि उन्‍होंने ऐसा कभी नहीं सोचा था। मुकाबला तगड़ा था। कश्‍मीर में सीआरपीएफ के आईजी जुल्फिकार हसन ने बताया कि सीआरपीएफ ने स्‍पेन के क्‍लब से करार था। दो लड़कों का चुना जाना खुशी की बात है। इन दोनों का खर्चा फुटबॉल क्‍लब की वहन करेगा।

इसके लिए बाकायदा अनुबंध भी साइन किया गया है। कश्‍मीरी युवाओं के साथ जुड़ने के लिए सीआरपीएफ ने स्‍पेनिश फुटबॉल क्‍लब से हाथ मिलाया था, जिससे की युवाओं की ऊर्जा को सकारात्‍मक रूप से इस्‍तेमाल किया जा सके।

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया, ”क्‍लब ने जनवरी में दो खिलाडि़यों के साथ अनुबंध का फैसला किया। पहली बार है कि कोई भारतीय खिलाड़ी स्‍पेनिश क्‍लब में खेलेगा।” बासित और असरार संतोष और डूरंड कप में भी खेले चुके हैं। दोनों खिलाड़ी छह महीने तक क्‍लब के साथ रहेंगे। स्‍पेन की ला लीगा बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है।

 

सैफ महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

हाकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज..

टीम में वापसी को लेकर युवराज के पिता ने फिर दिया बड़ा बयान

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस लड़की की तस्वीर, पड़ रही है गालियां

टीम इंडिया में सिलेक्शन से खुश ऋषभ पंत ने कहा ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -