CRPF ने निकाली 1.5 लाख पदों पर भर्तियां, आकर्षक वेतन के साथ मिल रही ये खास सुविधा
CRPF ने निकाली 1.5 लाख पदों पर भर्तियां, आकर्षक वेतन के साथ मिल रही ये खास सुविधा
Share:

CRPF में बंपर भर्ती का एलान किया जा चुका है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) के कुल 1.30 लाख पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाने वाली है. गृह मंत्रालय ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। हालांकि, आवेदन शुरू होने और समाप्त  होने की तारीख के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ये पद सीधी भर्ती के माध्यम से जाएंगे।

रिक्ति विवरण- मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिककुल 129929 पदों पर कांस्टेबल की भर्ती की जाने वाली है। जिसमे से 125262 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 4467 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इसके साथ ही 10 प्रतिशत पद पूर्व फायरमैन के लिए आरक्षित कर दिए गए है। सिपाही के पद पर एक पूर्व फायर फाइटर की नियुक्ति भी की जाने वाली है।

10 पास लागू करें: जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के बारें में सोच रहे है उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना जरुरी है। इनके लिए आयु सीमा के बारें में बात की जाए तो 18 से 23 साल के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। विस्तृत जानकारी विस्तृत विज्ञापन के प्रकाशन के बाद उपलब्ध होगी।

चयन कैसे होगा?: इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। अगले चरण की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। इन दोनों परीक्षाओं को पास करने के बाद ही वे परीक्षा के अगले चरण में शामिल हो सकते हैं।

इतनी मिलेगी सैलरी:  21,700 से 69,100 को वेतन मिलेगा। 

आधिकारिक वेबसाइट- crpf.gov.in।

12वीं पास युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, 64000 तक मिलेगी सैलरी

SSC के 7500 पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -