SSC के 7500 पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन
SSC के 7500 पदों पर निकली बंपर नौकरियां, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन
Share:

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने SSC सीजीएल परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत देशभर में ग्रुप ‘बी’ एवं ग्रुप ‘सी’ के 7500 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसके लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट्स स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर 3 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इसके बाद कैंडिडेट्स अपने ऑनलाइन आवेदन में 7 से 8 मई तक करेक्शन भी कर सकते हैं. सीबीटी परीक्षा इसी साल जुलाई में हो सकती है. SSC सीजीएल परीक्षा में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 25 हजार 500 रुपए से लेकर 1 लाख 51 हजार 100 रुपए हर महीने सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता:-
कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्व विद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. कुछ पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष और कुछ के लिए 18 वर्ष के 30 वर्ष तय की गई है. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया:-
आवेदकों का चयन टियर 1 और टियर 2 परीक्षा के जरिए किया जाएगा. टियर 1 परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स टियर 2 परीक्षा में शामिल होंगे. 

आवेदन शुल्क:-
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है. महिला कैंडिडेट्स, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों (ईएसएम) कैंडिडेट्स को फीस से छूट दी गई है. एसएससी सीजीएल का पूर्ण रूप कर्मचारी चयन आयोग संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा है. जो समूह B और समूह C श्रेणी के तहत आने वाले पदों को भरने के लिए प्रत्येक वर्ष देश भर में आयोजित की जाती हैं. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) देश के प्रमुख भर्ती निकायों में से एक है, जो देश भर के व्यक्तियों, खास तौर पर युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए रोजगार देता है.

हाईकोर्ट में निकली कई पदों पर नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

KEA में इन पदों पर मिल रही बंपर नौकरी, जानिए कितना मिल रहा वेतन

NEIGRIHMS में आप भी कर रहे है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -