गुजरात में भी बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, मेहसाणा में मृत पाए गए कौवे
गुजरात में भी बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, मेहसाणा में मृत पाए गए कौवे
Share:

अहमदाबाद: देश के कई अन्य राज्यों से ‘बर्ड फ्लू’ के मामले सामने आने के बाद गुजरात में जारी अलर्ट कर दिया गया था। इसी बीच मेहसाणा जिले में गुरुवार को चार कौवे मृत मिले हैं। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। अधिकारीयों के अनुसार, ये कौवे मेहसाणा के मोढेरा गांव में प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के परिसर में मृत पाए गए हैं।

मेहसाणा के पशुपालन अधिकारी डॉ. भरत देसाई ने मीडिया को बताया है कि मृत कौवों के नमूने जांच के लिए भोपाल की प्रयोगशाला में भेजे गये हैं जिससे यह पता चल सके कि इनकी मौत बर्ड फ्लू के चलते हुई है या किसी और वजह से। देसाई ने कहा कि बर्ड फ्लू के कारण बड़ी तादाद में पक्षियों की अचानक मौत हो जाती है। हालांकि इस मामले में केवल चार पक्षियों की अज्ञात कारणों से मौत हुई है। हमने विस्तृत विश्लेषण और जांच के लिए उनके नमूनों को भोपाल की लैब में भेजा है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि सावधानी के तौर पर मेहसाणा के पशुपालन विभाग ने थोल झील से 50 प्रवासी पक्षियों के अवशेष और उनके खून के नमूने जमा किए हैं और उन्हें जांच के लिए भोपाल भेजा है। गुजरात के पशुपालन विभाग ने बर्ड फ्लू को देखते हुए बुधवार को पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया और चौकसी बढ़ा दी है।

Ind Vs Aus: राष्ट्रगान गाते वक़्त भावुक हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, आँखों से बहने लगे आंसू

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -