महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स
महाराष्ट्र सरकार द्वारा कंस्ट्रक्शन प्रीमियम को कम करने के बाद चमक उठा रियल एस्टेट स्टॉक्स
Share:

महाराष्ट्र सरकार ने आज 31 दिसंबर, 2021 तक 50 पीसी से प्रीमियम और लेविस का निर्माण किया, जिससे राज्य भर में रियल एस्टेट क्षेत्र को बढ़ावा मिला। कोरोना महामारी को प्रभावित करते हुए, विशेष रूप से, रियल एस्टेट क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसलिए, इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए, सरकार ने नए विकास नियंत्रण और संवर्धन विनियम (DCPR) नियम के तहत प्रीमियम में 50 प्रतिशत की कटौती को मंजूरी दे दी है, जो 31 दिसंबर, 2021 तक चालू और नई परियोजनाओं के लिए बोर्ड भर में लागू होगी।

प्रीमियम आमतौर पर कई आरोप होते हैं जो राज्य सरकार द्वारा एक अचल संपत्ति परियोजना में क्षेत्र या अतिरिक्त क्षेत्र को शुरू करने, प्रगति करने और पूरा करने के अनुमोदन के लिए लगाए जाते हैं। प्रीमियम में कटौती और स्टांप शुल्क शुल्क डेवलपर्स द्वारा वहन किया जाएगा जो होमबॉयर्स के लिए लागत को कम करेगा। उद्योग के विशेषज्ञों और रियल्टर्स ने सेक्टर को एक धक्का देने के सरकार के प्रयासों की सराहना की है और आने वाले महीनों में नई परियोजनाओं और बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

उपरोक्त विकास के कारण, आज के शेयर बाजारों में, रियल्टी क्षेत्र के शेयरों में तेजी आई। बीएसई का रियल्टी इंडेक्स 3.5 प्रतिशत बढ़कर 2,607.41 हो गया, जो कि सेक्टर सूचकांकों में सबसे बड़ा लाभ है। इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, सोभा लिमिटेड, सनटेक रियल्टी, ओबेरॉय रियल्टी और गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर इंट्राडे ट्रेड में बीएसई पर 5 प्रतिशत से 7 प्रतिशत के बीच बढ़े।

अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, SBI ने तीन कंपनियों के बहीखातों को बताया फ्रॉड

पेट्रोल की कीमतों में आई बढ़त, डीजल का रहा ये हाल

73.11 पर हुई घरेलू मुद्रा की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -