मतदान के दौरान अपराधी गिरोह रहा सक्रीय
मतदान के दौरान अपराधी गिरोह रहा सक्रीय
Share:

नई दिल्लीः विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के दूसरे भाग में 31 सीटों पर शाम पांच बजे तक 80 फीसद मतदान होने की बात कही गई है। वहीं असम में सोमवार को दूसरे और अंतिम चरण में 61 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले गए। यहां 82.21 फीसद मतदान हुआ।

मतदान में दिखे मंचले
पश्चिम बंगाल में विधान सभा के दौरान मेदिनीपुर, बांकुड़ा और वर्धमान जिले की 31 सीटों पर हुए मतदान में अशांति फैलाने वाले मंचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इस संघर्ष में विरोधी दलों के चार पोलिंग एजेंट समेत दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। एक दर्जन से अधिक बूथों पर विपक्षी दलों के पोलिंग एजेंटों के साथ मारपीट की गई।

हुई ये वारदातें
वर्धमान में बूथ के निकट से दो बैग से 16 बम बरामद हुए। वहीं बांकुड़ा में हाथों में आग्नेशास्त्र लेकर अपराधी घूमते दिखे। दूसरी ओर वर्धमान जिले में परीमल बाउड़ी नामक पोलिंग ऑफिसर की गर्मी से मौत हो गई। मतदान के दौरान हुई गड़बड़ी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि छह घंटे में ही चुनाव आयोग के समक्ष 1878 शिकायतें पहुंच गईं। उधर असम में भी सोमवार को दूसरे और अंतिम चरण का मतदान हुआ।

हवा में गोलियां चलाईं
सीआरपीएफ कांस्टेबल द्वारा कथित रूप से गर्भवती मतदाता के साथ दुर्व्यवहार करने पर विरोध कर रहे लोगों को शांत करने के लिए सुरक्षा कर्मियों ने कामरूप जिले के चयगांव में हवा में गोलियां चलाईं। अधिकारियों ने बताया कि असम के बरपेटा जिले में सोरभोग विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर कतार बनाने को लेकर सीआरपीएफ कर्मियों और स्थानीय लोगों के झगड़े में एक 80 वर्षीय मतदाता की मौत हो गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए जिसमें सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट और एक कांस्टेबल भी शामिल है।

असम में दूसरे चरण में जिन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, उनमें अगप नेता व पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत और पूर्व कांग्रेसी मंत्री हेमंत विश्व शर्मा शामिल हैं। शर्मा पिछले साल भाजपा में शामिल हो गए थे। दूसर चरण में राज्य में कुल 525 उम्मीदवार हैं। पुलिस अधीक्षक प्रशांत सैकिया ने बताया कि इसके बाद मतदान केंद्र पर तैनात पूरी सीआरपीएफ टीम को बदल दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -