यशपाल शर्मा के निधन पर सीएम योगी और अनुराग ठाकुर ने जताया शोक

पूर्व भारतीय खिलाड़ी तथा 1983 वर्ल्ड चैम्पियन टीम का भाग रहे यशपाल शर्मा का मंगलवार को हैरत अटैक से निधन हो गया। यशपाल शर्मा ने अपने करियर में भारत के लिए 37 टेस्‍ट तथा 42 वनडे खेले हैं। उनकी आयु अभी 66 वर्ष थी। उनके निधन के पश्चात् खेल जगत में शोक की लहर है। यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ तथा देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर सहित तमाम बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट किया, ‘प्रख्यात क्रिकेट खिलाड़ी तथा 1983 की वर्ल्ड कप चैम्पियन भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य श्री यशपाल शर्मा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!’ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘यशपाल शर्मा 1983 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे इंडियन प्लेयर थे। वह अंपायर एवं राष्‍ट्रीय चयनकर्ता भी रहे। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।’

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यशपाल शर्मा का डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ सियालकोट में खेले वनडे मुकाबले से वर्ष 1978 में हुआ था। इसके पश्चात् अगले ही वर्ष उन्होंने अपना प्रथम टेस्ट मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट का मक्का बोले जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला। शर्मा ने अपना अंतिम वनडे वर्ष 1985 में इंग्लैंड के खिलाफ चंडीगढ़ में जबकि अंतिम टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के विरुद्ध दिल्ली में वर्ष 1983 में खेला था। टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक के साथ उन्होंने 1606 रन बनाए हैं।

हार के बाद इंग्लैंड की टीम पर की गई नस्ल को लेकर टिप्पणी

यशपाल शर्मा को याद कर रो पड़े कपिल देव, कीर्ति आज़ाद बोले- हमारा परिवार टूट गया

क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन, 1983 के विश्व कप में मचाया था धमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -