क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन, 1983 के विश्व कप में मचाया था धमाल
क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन, 1983 के विश्व कप में मचाया था धमाल
Share:

नई दिल्ली: 1983 की विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे क्रिकेटर यशपाल शर्मा का दुखद निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनका निधन हार्ट अटैक आने की वजह से हुआ है।  वे 66 वर्ष के थे। बता दें कि वह एक विस्फोटक मध्य क्रम के बल्लेबाज थे जो 1970 और 80 के दशक के दौरान खेले थे। वह 1983 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे, इसके साथ ही वे टीम इंडिया के चयनकर्ता भी थे ।  बताया जा रहा है कि सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। 

बता दें कि यशपाल का जन्म 11 अगस्त 1954 को पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था। यह एक दायें हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज रहे है। शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।  जिसमें क्रमशः टेस्ट में 33.45 की औसत से 1606 और 28.48 की औसत से 883 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2 शतक बनाए और वनडे में 4 अर्धशतक बनाए थे।

कुछ असाधारण प्रदर्शनों के बाद, शर्मा को 1983 क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया था। शुरुआती मुकाबले में उन्होंने 89 रन बनाए और भारत ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मैच में हराने में कायमाबी पाई थी। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और 61 रनों की पारी खेली थी।  

Wi Vs Aus: यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़

WI Vs Aus: गेल के तूफ़ान में उड़ी टीम ऑस्ट्रेलिया, विंडीज के नाम हुई 5 मैचों की सीरीज

विंबलडन बॉयज खिताब के विजेता बने 'समीर बनर्जी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -