वर्ल्ड चैंपियन AUS ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जानकर हैरान रह जाएंगे
वर्ल्ड चैंपियन AUS ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जानकर हैरान रह जाएंगे
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को पालेकेले टेस्ट में 106 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शनिवार को एक ऐसा रिकॉर्ड क़याम कर दिया जिसे दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम शायद ही बनाना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की आख़िरी दो जोड़ी ने मैच बचाने की कोशिश में करीब 25 ओवर लगातार मेडन खेले. ये एक रिकॉर्ड है. पीटर नेविल और स्टीव ओ कीफ के बीच नौवें विकेट के लिए 29.4 ओवरों यानी 178 गेंदों की साझेदारी में सिर्फ चार रन बने. साझेदारी के दौरान 0.13 का रन रेट रहा. टेस्ट क्रिकेट में कम से कम सौ गेंदों की साझेदारी के दौरान ये सबसे कम रन रेट है. इस साझेदारी के दौरान इकलौता चौका क़ीफ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 63 वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जमाया. ये जोड़ी 86वें ओवर की पांचवीं गेंद पर टूटी.

63वें ओवर के बाद से इन दोनों ने कोई रन नहीं जोड़ा. यानी दोनों ने लगातार बाइस ओवर मेडन खेले. कीफ और हेजलवुड की आखिरी जोड़ी 2.4 ओवरों तक क्रीज पर रही लेकिन कोई रन नहीं बना सकी. श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 268 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन मेहमान टीम 161 रन ही बना सकी. दूसरी पारी में 176 रन बनाने वाले श्रीलंका के कुसाल मेंडिस मैन ऑफ द मैच चुने गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -