I.N.D.I.A गठबंधन में दरार ? कांग्रेस बोली- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भड़की AAP
I.N.D.I.A गठबंधन में दरार ? कांग्रेस बोली- दिल्ली की सभी 7 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, भड़की AAP
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अलका लांबा ने यह दावा करके हलचल मचा दी है कि पार्टी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। यह तब आया है जब दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने बुधवार (16 अगस्त) को अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए कांग्रेस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कांग्रेस और AAP दोनों I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं। लेकिन, अलका लांबा का ये बयान पार्टियों के बीच जारी दरार को दर्शाता है।

 

लांबा ने कहा कि, 'तीन घंटे तक चली बैठक में राहुल गांधी, खड़गे जी, केसी वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया जी मौजूद थे। बैठक की शुरुआत संगठनात्मक कमजोरियों और इसे मजबूत करने के लिए क्या करने की जरूरत है, इस पर चर्चा के साथ हुई। दूसरा सुझाव यह था कि हमें लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करनी होगी और हमें दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए तैयारी शुरू करनी होगी।' उन्होंने आगे कहा कि यह तय नहीं हुआ है कि कांग्रेस दिल्ली में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन राहुल गांधी के हवाले से कहा कि उन्होंने कहा है कि आप सभी सात सीटों पर लड़ सकते हैं और जीत सकते हैं।

 

अलका ने कहा कि, 'बैठक में चिंता व्यक्त की गई कि केजरीवाल शुरू से ही कांग्रेस पर निशाना साधते रहे और हमारा वोट आम आदमी पार्टी (AAP) को चला गया। भाजपा की एक स्थिर लाइन है, हमारी लड़ाई भाजपा से है, लेकिन हमारा वोट AAP को गया है।' वहीं, आप के दो वरिष्ठ नेता जेल में हैं और सीएम पर भी कार्रवाई हो सकती है। यह सब व्यक्त किया गया। लेकिन हम लड़ेंगे या नहीं और कितनी सीटों पर लड़ेंगे, इस पर चर्चा नहीं हुई लेकिन हमें सभी सात सीटों पर तैयार रहना होगा।' लांबा के बयान पर कांग्रेस के I.N.D.I.A गठबंधन सहयोगी AAP ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। AAP ने कहा कि अगर कांग्रेस 2024 में दिल्ली में AAP के साथ मिलकर लड़ने का इरादा नहीं रखती है, तो I.N.D.I.A गठबंधन के साथ जाने का कोई मतलब नहीं है। यह समय की बर्बादी है। AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि I.N.D.I.A गठबंधन की अगली बैठक में शामिल होना है या नहीं।

वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बैठक में गठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। अलका लांबा एक प्रवक्ता हैं, लेकिन वह ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने के लिए अधिकृत प्रवक्ता नहीं हैं। मैंने प्रभारी के तौर पर कहा है कि आज बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। मैं अलका लांबा के बयान का खंडन करता हूं। इसके अलावा, बाबरिया ने कहा कि मुझे नहीं पता कि AAP की समझने की क्षमता के बारे में क्या कहूं। उन्होंने कहा कि AAP को यह भी समझना चाहिए कि मीडिया, भाजपा की मदद करने और AAP को उकसाने की कोशिश कर रहा है। बाबरिया ने कहा कि, ''और उनके लिए इस तरह के उकसावे पर प्रतिक्रिया देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस चीज़ पर चर्चा नहीं हुई है उसके बारे में काल्पनिक बातें कहना और जो हमारे अपरिपक्व प्रवक्ता के शब्दों के बारे में बात कर रहे हैं।  उस महिला (लांबा) ने कहा कि उन्होंने कुछ नहीं कहा है, लेकिन किसी ने उनके मुंह में शब्द डाल दिए हैं, इसलिए उन्हें (AAP को) मेरे साथ इस बारे में स्पष्ट रूप से बात करना चाहिए था।'

अलका लांबा ने भी ट्विटर पर अपने बयान का वीडियो साझा किया और पूछा कि विवाद किस बारे में है। उन्होंने लिखा कि “ANI के सवाल और मेरे जवाब…सुनिए और बताइए कि मैंने कहां किसी से गठबंधन करने या न करने की बात कही? विवाद किस बारे में है???' इस बीच, दिल्ली भाजपा ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए उसे ''घमंडिया'' करार दिया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने ट्वीट किया कि, ''चाहे यह 'घमंडिया गठबंधन' साथ लड़े या अकेले लड़े, उनकी हार निश्चित है। ये 'घमंडिया गठबंधन' एक ऐसी बारात है, जिसमें दूल्हा कौन है ये किसी को नहीं पता। दिल्ली की जनता एक बार फिर भाजपा को सातों सीटें देकर तीसरी बार हैट्रिक बनाने और मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर देश के विकास में अपना अहम योगदान देने के लिए तैयार है।'

'वहां अल्लाहु अकबर बोलकर लोगों को मार रहे, यहाँ जय श्री राम बोलकर..' , महबूबा मुफ़्ती ने सीरिया से की भारत की तुलना

हिन्दू धर्म अति प्राचीन, इस्लाम 1500 साल पहले आया, भारत के हिन्दुओं का धर्मान्तरण हुआ - गुलाम नबी आज़ाद

छत्तीसगढ़ के दिग्गज भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी का निधन, सीएम बघेल ने जताया शोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -