विशेषज्ञ का दावा, कहा-
विशेषज्ञ का दावा, कहा- "2022 में आ सकता कोरोना का नया वेरिएंट जो होगा डेल्टा प्लस से भी..."
Share:

कोरोना वायरस की तीसरी लहर की तैयारी के बीच, एक विशेषज्ञ ने 2022 में आने वाले नए वेरिएंट के बारे में चेतावनी जारी की है। एक प्रतिरक्षाविज्ञानी प्रोफेसर डॉक्टर साई रेड्डी के अनुसार जनता को इस नई किस्म के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि यह एक "बड़ा जोखिम" है।
ज्यूरिख स्थित वैज्ञानिक डॉक्टर साई रेड्डी का मानना ​​​​है कि वायरस का संयोजन और अधिक घातक तनाव का निर्माण "अपरिहार्य" था। एक वायरस का विकसित होना स्वाभाविक है और इसलिए विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि भविष्य में भी कोविड वेरिएंट बढ़ते रहेंगे।

 ब्रिटेन सरकार को सलाह देने वाले वैज्ञानिकों के समूह सेज ने 30 जुलाई को प्रकाशित एक पेपर में कहा कि कोविड के अधिक घातक होने की प्रबल संभावना है इसे "यथार्थवादी संभावना" करार देते हुए डॉ. क्रिस स्मिथ, सलाहकार वायरोलॉजिस्ट, और कैम्ब्रिज में व्याख्याता यूनिवर्सिटी ने बीबीसी ब्रेकफास्ट पर बोलते हुए कहा, "हम सभी इस बात से सहमत हैं कि (महामारी) तब तक खत्म नहीं हुई है जब तक कि यह दुनिया के हर कोने में खत्म नहीं हो जाती, क्योंकि नहीं तो यह वापस गर्जना के रूप में आएगी।"

डॉ. स्मिथ ने आगे कहा कि यह मत भूलो कि हम सोचते हैं कि यह एक शहर में, एक देश के एक कोने में मुट्ठी भर मामलों से शुरू हुआ... और फिर इसने पूरी दुनिया को ग्रहण कर लिया। लेकिन किसी को गेंद से अपनी नज़र नहीं हटानी चाहिए। यहां क्योंकि हमारे द्वारा अब तक किए गए सभी अच्छे कामों को खोलना बहुत आसान होगा यदि यह समय के साथ निकलता है तो हम प्रतिरक्षा खो देते हैं क्योंकि टीके उनकी प्रभावशीलता में कम हो जाते हैं।"

सीएम योगी ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों के साथ किया संवाद

कोरोना की दहशत, इस राज्य ने वापस लिया स्कूल खोलने का फैसला

देश के कुल कोरोना मामलों में से 65% अकेले केरल से, ओणम के बाद से हालात बदतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -