कोरोना की दहशत, इस राज्य ने वापस लिया स्कूल खोलने का फैसला

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने राज्‍य में स्कूलों को खोलने की तारीख को फिर से टाल दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब 04 सितंबर, 2021 तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है. राज्य के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य सरकार ने कोरोना के खतरे के मद्देनज़र यह फैसला लिया है. स्‍कूल पहले 28 अगस्‍त से शुरू होने वाले थे, लेकिन यह फैसला वापस ले लिया गया है.

पहले जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को स्कूलों में उपस्थित होने की इजाजत दे दी गई थी. हालांकि, राज्य सरकार ने कोरोना मामलों में अचानक हुए इजाफे के चलते राज्‍य में स्कूलों के फिर से खोलने की तारीख को टालने का फैसला किया है. राज्य के शिक्षामंत्री ने कहा कि यह फैसला विद्यार्थियों और अन्य हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है.

बता दें कि हिमाचल सरकार ने मिड डे मील कर्मियों समेत शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को Covid-19 के उचित व्यवहार के बारे में शिक्षित करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान चलाया था. अभियान का मकसद स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को SOP को प्रभावी तरीके से लागू करना सिखाना था. इससे पहले, स्कूल 28 अगस्त को फिर से खुलने वाले थे.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

वैक्सीनेशन महाअभियान एक बार फिर सफलता के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -