सीएम योगी ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों के साथ किया संवाद
सीएम योगी ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों के साथ किया संवाद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण का आगाज़ हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में इस योजना का औपचारिक शुभारंभ किया. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया. इस योजना के दूसरे चरण में योगी सरकार 20 लाख नए LPG कनेक्शन प्रदान करेगी.

गौरतलब है कि इससे पहले 10 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में उज्ज्वला 2.0 की शुरुआत की थी. सीएम योगी ने लाभार्थियों से बात करते हुए बधाई दी. लाभार्थियों ने योगी को बताया कि गैस कनेक्शन ना होने की वजह से पहले उन्हें किस प्रकार मुश्किलों के साथ खाना बनाना पड़ता था. लाभार्थियों ने लकड़ी से खाना बनाते समय उससे होने वाली परेशानियों के संबंध में भी बताया. कार्यक्रम के बाद योगी ने प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया. 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश उज्ज्वला योजना के प्रथम चरण में सबसे अधिक लाभान्वित हुआ. इसके तहत प्रदेश के 1.47 करोड़ परिवारों को फ्री रसोई गैस कनेक्शन मिला. महिला सशक्तीकरण का इससे अच्छा उदाहरण नहीं हो सकता. सीएम योगी ने कहा कि उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के तहत चिह्नित राज्य के 10 जनपदों में 20 लाख बहनों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन मुहैया करवाए जा रहे हैं.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

वैक्सीनेशन महाअभियान एक बार फिर सफलता के नए रिकॉर्ड स्थापित करेगा: CM शिवराज सिंह चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -