दिल्ली में कोरोना मचा रहा हाहाकार, 22 फीसद मरीजों में मिली एंटीबॉडीज
दिल्ली में कोरोना मचा रहा हाहाकार, 22 फीसद मरीजों में मिली एंटीबॉडीज
Share:

भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ग्रसित रोगियों की तादाद डेढ़ लाख के पार जा चुकी है. बीते 17 अगस्त को 787 नए रोगियों की पहचान की गई. इसे मिलाकर अब तक दिल्ली में 1 लाख 53 हजार 367 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 1 लाख 38 हजार 301 लोग ठीक हो चुके हैं, जिन्हें चिकित्सालय से अवसर भी दे दी गई है. राज्य में अब भी 10 हजार 852 एक्टिव मामले हैं. 14 हज़ार बेड हैं, जिसमें लगभग साढ़े 3 हजार मरीज़ एडमिट हैं. दिल्‍ली के स्‍वास्‍‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने यह सूचना दी.

हरियाणा : इस दिन तक राज्य में नहीं थमने वाली बारिश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि सीरो सर्वे की रिपोर्ट इस सप्ताह में आ जानी चाहिए.  इसमें रक्त का सैंपल लिया जाता है, और अगर एंटीबॉडीज मिलती हैं तो इसका मतलब है आप संक्रमित होकर स्वस्थ हो चुके हैं. बीती बार 22% से अधिक लोगों में एंटीबॉडीज पाये गए हैं.

इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान

मंत्री जैन ने बताया कि दिल्ली में जहां भी जाएंगे सभी स्थान टेस्टिंग सेंटर हैं. दूसरे प्रदेशों से लोग केवल सीमा पार पर नहीं बल्कि ट्रेन से भी आते हैं. लाखों की तादाद में हर दिन लोग रेलगाड़ी से आते हैं. वहां पर सतर्कता बरती जा रही है. काफी सारे ऐसे लोग हैं जो किसी न किसी काम में लगे हुए थे. लॉकडाउन में काम बंद होने पर वापस गए थे. ज़्यादातर लोग अपने पुराने काम पर जाएंगे या कंस्ट्रक्शन साइट खुली हैं वहां काम करेंगे.स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री ने डेंगू को लेकर भी सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि 1 सितंबर से फिर से अभियान चलाया जाएगा. 10 सप्ताह, 10 बजे 10 मिनट, ताकि कम से कम डेंगू मामले हों. कोरोना से स्वस्थ होकर आने वाले लोगों को मुख्यमंत्री ने ऑक्‍सीजन सिलेंडर देने ऐलान किया था. उस पर अपडेट जल्द प्राप्त होने वाला है.

करवा चौथ : ये हैं महिलाओं के 16 श्रृंगार

पहले जम्मू कश्मीर, फिर गोवा और अब इस राज्य के गवर्नर बने सत्यपाल मलिक

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए होंगी राज्य की सरकारी नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -