इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान
इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान
Share:

नई दिल्ली: भारत की तरफ से मानवता की मिसाल देने वाली एक ऐसी घटना प्रकाश में आई है, जिसने पाकिस्तान में भी कई लोगों का दिल जीत लिया है। दरअसल एक पोत के पाकिस्तानी नागरिक चालक (कैप्टन) को भारतीय समुद्री इलाके में दिल का दौरा पड़ा। भारतीय तटरक्षक दल ने उनके अलर्ट पर फ़ौरन पहुंचकर उनके जीवन की रक्षा की। अब वे पूरी तरह से स्वस्थ होकर अटारी-वाघा बॉर्डर के माध्यम से अपने घर पाकिस्तान वापस जा रहे हैं।

इस घटना के संबंध में सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्तानी नागरिक और पोत एमवी हयाकल के कैप्टन बदर हसनैन को 13 जुलाई को उस समय हार्ट अटैक आया था, जब उनका जहाज गोपालपुर, ओडिशा के रास्ते से गुजर रहा था। भारतीय तटरक्षक बल ने उन्हें फ़ौरन चिकित्सा मदद दिलाई और उन्हें विशाखापट्टनम के एक अस्पताल एडमिट कराया, जहां उनका उपचार किया गया।

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कैप्टन की बेटी ने मानवीय स्तर पर की गई सहायता के लिए भारत सरकार की प्रशंसा की है। इसके साथ ही, तत्काल आपातकालीन सेवाएं और चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए डॉक्टरों के प्रयासों की प्रशंसा भी की है। दोनों देशों की परंपरागत शत्रुता को देखते हुए ये घटना काफी लोगों का दिल जीत रही है। 

टॉप 10 अमीरों की सूची में पिछड़े मुकेश अंबानी, संपत्ति में आई 8000 करोड़ की भारी गिरावट

पहली बार ऑनलाइन हो सकता है राष्ट्रीय खेल पुरस्कार कार्यक्रम

गोल्ड फ्यूचर प्राइस: सोने-चांदी के वायदा भावों में फिर आई तेजी, जानिए नई कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -