सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए होंगी राज्य की सरकारी नौकरियां
सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए होंगी राज्य की सरकारी नौकरियां
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज ने कहा है कि मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी अब केवल मध्य प्रदेश के बच्चों के लिए होगी। इसके लिए जरुरी कानून बनाया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य के तमाम संसाधन मध्य प्रदेश के बच्चों के लिए ही होंगे।  

एक वीडियो कांफ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य की तमाम सरकारी नौकरियां अब केवल सूबे के युवाओं को ही दी जाएंगी। उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन भोपाल में आयोजित किए गए एक समारोह में सीएम शिवराज ने इस संबंध में संकेत भी दिए थे। अब तक मध्य प्रदेश की सरकारी नौकरियों के लिए पूरे देश से आवेदन मांगे जाते थे। इसमें कोई पाबन्दी नहीं थी, नौकरियों के देशभर से कोई भी शख्स अप्लाई कर सकता था। हाल में जब देशव्यापी स्तर पर जेल प्रहरी भर्ती का विज्ञापन भी निकला गया था तो इसे लेकर मध्य प्रदेश के युवाओं ने जमकर विरोध किया था। 

वहीं, सीएम शिवराज ने वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि ऐसे समय में जब कोरोना और लॉकडाउन के कारण नौकरियों का आभाव है, ऐसे में राज्य के युवाओं के लिए रोज़गार पैदा करना हमारा कर्त्तव्य है । उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में रोज़गार के अवसर तलाशे जाएंगे। इसके साथ ही शिवराज ने कहा कि नौकरी के लिए 10वीं और 12वीं की अंकसूची को आधार बनाया जाएगा ।   

भाजपा-फेसबुक लिंक विवाद में कूदी शिवसेना, मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गाँधी पर जेपी नड्डा का बड़ा हमला, कहा- केवल फर्जी ख़बरें फैलाने पर आधारित है आपका करियर

भाजपा ज्वाइन करने के बाद पहली बार इंदौर आए सिंधिया, सुमित्रा महाजन से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -