अमेरिका में तेज हुआ कोरोना कहर, सामने आए संक्रमण के इतने केस
अमेरिका में तेज हुआ कोरोना कहर, सामने आए संक्रमण के इतने केस
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोविड-19 वेरिएंट के 10,000 से अधिक संक्रमण मामलों को पंजीकृत किया है क्योंकि विशेषज्ञ एक और कोविड-19 की सावधानी बरतते हैं। रविवार तक यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा दर्ज किए गए कुल 10,985 वैरिएंट मामलों में से, 10,579 मामले बी 1.1.7 के रूप में जाने वाले वेरिएंट के कारण हुए, जो मूल रूप से ब्रिटेन में पाया गया था । 

रिपोर्ट के अनुसार दो कोरोना वायरस उपभेदों को पहले कैलिफोर्निया में पता चला, सीडीसी द्वारा भी बारीकी से निगरानी की जा रही है। दक्षिण अफ्रीका में शुरू में खोजे गए एक नए स्ट्रेन के 288 मामले थे, जिन्हें B.1.351 कहा गया, और P.1 स्ट्रेन के 118 मामले पहली बार ब्राजील में खोजे गए। पांच कोरोना वायरस उपभेदों को वर्तमान में सीडीसी द्वारा "चिंता के वेरिएंट" के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जैसा कि साक्ष्य उनकी संक्रामकता, बढ़े हुए अस्पताल में भर्ती या मृत्यु में वृद्धि को दर्शाता है, पिछले संक्रमण या टीकाकरण के दौरान उत्पन्न एंटीबॉडी द्वारा एक महत्वपूर्ण कमी, उपचार की प्रभावशीलता में कमी या नैदानिक पता लगाने की विफलता सामने आई है। 

सिन्हुआ ने एक साक्षात्कार में कहा- वायरस वेरिएंट संक्रमण के "बढ़े हुए प्रसार" में योगदान दे सकता है, स्टैनले पर्लमैन, माइक्रोबायोलॉजी और इम्यूनोलॉजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर। उन्होंने कहा, "मामले फिर से बढ़ सकते हैं। हमें अभी भी मुखौटे पहनने और सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करने की आवश्यकता है।" विशेषज्ञों ने बार-बार चिंता व्यक्त की है कि देश कोविड-19 मामलों में एक और उछाल का सामना करेगा यदि अमेरिकियों ने मास्क पहनने यात्रा से बचने और अधिक लोगों के टीकाकरण तक सामाजिक निरंतरता जैसे सुरक्षात्मक उपाय नहीं किए।

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन- 'दोनों टीके सुरक्षित'

धारापुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी- आने वाले कुछ समय में तमिलनाडु...

कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा का ऐलान- बेंगलुरु में नहीं लगेगा लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -