कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन- 'दोनों टीके सुरक्षित'
कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन- 'दोनों टीके सुरक्षित'
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को अपनी पत्नी नूतन गोयल के साथ दिल्ली हार्ट एंड लंग्स इंस्टीट्यूट में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक ली. इस दौरान डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए बनाई गई दोनों वैक्सीन सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. काफी सारे लोगों के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम है.

उन्होंने कहा कि मैं लोगों से कहना चाहूंगा कि वे लोग Whats App यूनिवर्सिटी के मैसेज पर यकीन ना करें. दोनों वैक्सीन असरदार व सुरक्षित हैं. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लेने के बाद हमें कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ था. दोनों भारतीय वैक्सीन सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने का तरीका सीख लिया है. हमें कोरोना के खिलाफ आवश्यक एहतियात बरतने की जरूरत है. टेस्टिंग, ट्रैकिंग और उपचार जरूरी है. 

उन्होंने आगे कहा कि ''आज हमारे पास पर्याप्त मात्रा में सुविधाएं उपलब्ध हैं. दवाएं, पीपीई किट्स, अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर्स मौजूद हैं. हम बीते एक साल से राज्य सरकारों के साथ लगातार संपर्क में हैं. केंद्र की ओर से राज्य सरकारों को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है. सात लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को इस वैक्सीन को लेकर प्रशिक्षण दिया गया है.''

आईपीओ सक्सेस के बाद नाज़ारा टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में आई गिरावट

धार गैस मथुरा सिटी गैस वितरण के अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद सौदे पर किए गए हस्ताक्षर

डाकघर की योजनाओं से नकद निकासी पर काटा जाएगा टीडीएस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -