गोवा : कोरोना के चलते देरी से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र
गोवा : कोरोना के चलते देरी से शुरू होगा शैक्षणिक सत्र
Share:

पणजी: गोवा में वार्षिक शैक्षिक सत्र जून के पहले हफ्ते में आरंभ होता है, लेकिन इस वर्ष कोरोना के प्रकोप के वजह से इसमें देरी हो गई है. प्रदेश शिक्षा विभाग पहले पंद्रह अगस्त तक 2020-21 शैक्षणिक साल आरंभ करने की आशा कर रहा था. लेकिन ऐसा लगता है कि प्रदेश में कोरोना का प्रकोप अब देखने को नहीं मिल रहा है. हम ये उम्मीद कर रहे हैं कि कम से कम सितंबर तक हमें स्कूलों को शुरू करने में समर्थ होना चाहिए.

सुरेश आमोनकर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर हम स्कूल शुरू कर देते हैं, तो भी यह एक प्रकार से चौंकाने वाला कदम होगा. हालांकि, बारहवीं जैसी हाई कक्षाएं पहले शुरू होंगी, उन्होंने आगा बोला कि उच्च कक्षाओं में छात्र दिशा निर्देशों के मुताबिक शारीरिक दूरी बनाए रखने में समर्थ हैं. अमोनकर ने बोला कि स्कूलों को छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस आरंभ करने के लिए बोला गया है, लेकिन कनेक्टिविटी और गैजेट्स से संबंधित मुद्दों के वजह से, ऐसी क्लासेस के लिए छात्रों का आंकड़ा कम है. सरकार पहले ही आदेश दे चुकी है कि टीचर्स उन छात्रों की साहयता करें जो इसे ऑनलाइन क्लासेस में हिस्सा नहीं ले पा रहे.

बता दें की अमोनकर ने बोला कि गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने नए शैक्षणिक साल के पाठ्यक्रम को अठाइस से तिस परसेंट तक कम करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बोला कि अगर स्कूलों को फिर से प्रारम्भ करने में और देरी होती है, तो सिलेबस को और कम करना होगा.

मध्यप्रदेश की हर जेल में शुरू होगा कोरोना टेस्ट

आंध्र प्रदेश: राजधानी अमरावती के लिए दो टुकड़ों में टुटा बीजेपी

वाईएस जगन कैबिनेट में शामिल होंगे दो नए मंत्री, आज लेंगे शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -