पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस प्रभावित शहरों में लॉकडाउन को बढ़ाने का दिया आदेश
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस प्रभावित शहरों में लॉकडाउन को बढ़ाने का दिया आदेश
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने संकेत दिया है कि सरकार कोविद-हिट शहरों में पूर्ण लॉकडाउन के लिए जा सकती है और लॉकडाउन के दौरान खाद्य पदार्थों की सुचारू आपूर्ति की आवश्यकता पर जोर दिया। एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बताने वाले सूत्रों के अनुसार, "कैबिनेट की बैठक, प्रधान मंत्री की अध्यक्षता में, ने फैसला किया कि ईरान को पड़ोसी देश पर प्रतिबंध लगाकर मानवतावादी आधार पर कोविड-19 रोगियों के लिए पाकिस्तान को ऑक्सीजन निर्यात करने के लिए कहा जाएगा।" 

कोविड-19 की बढ़ती स्थिति के कारण ऑक्सीजन निर्यात पर इसका सामना करना पड़ रहा था। पाक पीएम ने निर्देश दिया है कि अगर हम पूर्ण लॉकडाउन के लिए जाते हैं तो खाद्य आपूर्ति में सुधार किया जाना चाहिए, संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों में 250 अतिरिक्त टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से 2,500 पुराने कोरोनोवायरस रोगियों का इलाज किया जा सकता है। 

भारत में कोविड-19 तबाही को ध्यान में रखते हुए, बैठक ने प्रति दिन 250 टन ऑक्सीजन के स्थानीय उत्पादन को बढ़ाने और कुछ उद्योगों में ऑक्सीजन के उपयोग को कम करने का भी निर्णय लिया। इस पर, उद्योग मंत्री खुसरो बख्तियार बुधवार को सभी हितधारकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं। इस बीच, एक कैबिनेट सदस्य, जिसे नाम नहीं दिया जाना था, ने डॉन को बताया कि सरकार को डर है कि अगर कोरोनोवायरस के प्रसार की तीव्रता 14 प्रतिशत और उससे अधिक बढ़ जाती है, तो उसे पूर्ण लॉकडाउन लगाना होगा।

कोरोना से बदहाल दिल्ली में आधी रात को बदल गई 'सरकार', केंद्र ने लागू किया ये कानून

एक के बाद एक बॉलीवुड के कलाकार बढ़ा रहे कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ

कोरोना से हाहकार के बीच सुकून वाली खबर, इन 8 प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -