दिसंबर के अंत तक सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी कोरोना वैक्सीन: जेपी नड्डा
दिसंबर के अंत तक सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी कोरोना वैक्सीन: जेपी नड्डा
Share:

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि दिसंबर तक देश में सभी के लिए कोरोना वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। नड्डा ने कांग्रेस पर महामारी के समय अराजकता फैलाने का भी आरोप लगाया। भारत ने केवल नौ महीनों में पहली बार दो स्वदेशी टीके विकसित किए, जो अब तक 18 करोड़ भारतीयों को दिए जा चुके हैं। दिसंबर के अंत तक वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी और इसका कैलेंडर सेट कर दिया गया है। 

नड्डा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और राज्य पार्टी के सांसदों के साथ वर्चुअल बातचीत में राजस्थान में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने मार्च में ही सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता और आपूर्ति सुनिश्चित की है, उन्हें महामारी की दूसरी लहर के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। भारत ने कल कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई के बीच एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर लिया, क्योंकि कोरोनोवायरस टीकों की संचयी संख्या 18.7 करोड़ के करीब थी। 

देश में प्रशासित कोरोना वैक्सीन खुराक की संचयी संख्या 18,69,89,265 है। 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के कुल 5,27,067 लाभार्थियों को आज कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली और टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल मिलाकर 70,12,752 लोगों को टीका लगाया गया। और परिवार कल्याण ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान में कहा। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 96,85,597 हेल्थकेयर वर्कर्स ने पहली खुराक ली है और 66,67,071 एचसीडब्ल्यू ने दूसरी खुराक ली है, जबकि 1,46,34,130 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने अपनी पहली खुराक ली है और 82,56,235 फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरी खुराक मिली है।

गौहर खान ने की इजरायल बेस्ड प्रोडक्ट्स को बॉयकॉट करने की मांग, जानिए पूरा माजरा?

महिला का बलात्कार करने वाले डॉक्टर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, मरते-मरते बचा आरोपी

अरब सागर में चक्रवाती तूफान Tauktae ने ली 22 लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -