अरब सागर में चक्रवाती तूफान Tauktae ने ली 22 लोगों की जान

मुंबई: चक्रवाती तूफान तौकता के बाद तूफानी अरब सागर में बहते जहाज Papaa-305 पर सवार 22 लोगों की इस भयानक त्रासदी में मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उनके शवों को भारतीय नौसेना के जहाजों द्वारा मुंबई लाया गया है जो पिछले 48 घंटों से बचाव अभियान पर गए थे। 

आज सुबह से मौसम में सुधार होने के कारण अरब सागर में बचाव अभियान जारी है। पश्चिमी नौसेना कमान ने 22 लोगों की मौत की पुष्टि की, जबकि मुंबई से लगभग 175 किलोमीटर दूर बॉम्बे हाई फील्ड्स के पास अभी भी तड़के समुद्र में लापता 50 अन्य लोगों का पता लगाने के प्रयास चल रहे हैं। आईएनएस कोच्चि शवों को मुंबई बंदरगाह ले आया है, साथ ही कई अन्य लोगों को भी बचा लिया गया है।

जैसे ही चक्रवात तौके ने महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों को तबाह कर दिया और गुजरात की ओर बढ़ गया, बॉम्बे हाई फील्ड के अपतटीय विकास क्षेत्र में बदकिस्मत बजरा सोमवार देर रात डूब गया था। पप्पा-305, एक आवास बजरा पर कुल 261 व्यक्ति सवार थे। भारतीय नौसेना ने अब तक उस बजरे से 188 लोगों को बचाया है, इसके अलावा कई अन्य फंसे या बहते जहाजों से भीषण मौसम की स्थिति में सबसे बड़े खोज और बचाव अभियान में से एक है।

वरिष्ठ नेता पीसी चाको को राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी का प्रमुख किया गया नियुक्त

सरकार का बड़ा ऐलान- अब बच्चे को अपना दूध पिलाने वाली मां भी लगवा सकती है कोरोना वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सामने आए काले फंगस के नए मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -