हैदराबाद के निजी क्षेत्र में ऊँचे है कोरोना वैक्सीन के दाम
हैदराबाद के निजी क्षेत्र में ऊँचे है कोरोना वैक्सीन के दाम
Share:

हैदराबाद के निजी क्षेत्र में कोविड वैक्सीन की कीमत 600 रुपये से लेकर 1,500 रुपये तक सबसे महंगी है। टीकों की कीमत अपने ब्रांड की परवाह किए बिना दिन में दो से छह गुना बढ़ जाती है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) द्वारा निर्मित कोविशील्ड के लिए टीके अब 980 रुपये से 1250 रुपये तक और भारत बायोटेक (बीबी) द्वारा निर्मित कोवैक्सिन के लिए 1,250-1,500 रुपये हैं। टीकाकरण की कीमत पर बोलते हुए, तेलंगाना डॉक्टर्स फेडरेशन के महासचिव, डॉ विजयेंद्र ने कहा, "शुरुआत में, निजी अस्पताल इस बात पर सहमत थे कि वे टीका लगाने पर 100 रुपये खर्च करेंगे, लेकिन कई अस्पताल प्रभावी रूप से प्रति शॉट 250-300 रुपये चार्ज कर रहे हैं।

जंहा प्रमुख अस्पतालों में वैक्सीन की लागत 1250 रुपये से 1400 रुपये तक जोड़ रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस संबंध में एक कॉर्पोरेट अस्पताल के प्रवक्ता प्रियंका ने कहा कि कोविशील्ड की भूमि की लागत 660-670 रुपये है, जीएसटी और परिवहन और भंडारण लागत सहित, लेकिन वे रोगियों से प्रति खुराक टीकाकरण लगभग 1400 रुपये लेते हैं। बिलिंग पैटर्न के बारे में बताते हुए, प्रियंका ने कहा कि, "हम बिलों में वैक्सीन प्रशासन शुल्क, अवलोकन शुल्क भी जोड़ते हैं और हम कम से कम 5% अपव्यय का निरीक्षण करते हैं। 

टूटने और अन्य कारणों से जो बिलिंग में 250 रुपये जोड़ देगा और फिर प्रति टीकाकरण की लागत 980 रुपये है। अन्य शुल्कों में शामिल हैं, हैंड सैनिटाइज़र, पीपीई किट, बायोमेडिक अल कचरा निपटान और अन्य हालांकि, निजी अस्पतालों की शिकायत रही है कि उनके पास बड़े पैमाने पर अभियान को गति देने के लिए पर्याप्त स्टॉक नहीं है। छोटे अस्पतालों को अभी भी ऑर्डर देने से मना किया जा रहा है। "यह केवल एक नैतिक आक्रोश नहीं है कि कोविड-19 के टीके असमान रूप से उपलब्ध हैं।

कोरोना पर उजागर होगी चीन की करतूत, भारत ने जांच को लेकर कही बड़ी बात

क्या तेलंगाना सरकार बढ़ाएगी लॉकडाउन?

एक बार फिर प्रियंका ने मोदी सरकार ने साधा हमला, कहा- ऑक्सीजन की कमी के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -