हरियाणा में कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य कर्मियों को मिलें प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

By Nikki Chouhan
Nov 24 2020 05:56 PM
हरियाणा में कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य कर्मियों को मिलें प्राथमिकता: मुख्यमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा कोरोना वैक्सीन का संचालन करने से पहले स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों को प्राथमिकता देता है। "हमें बताया गया है कि वैक्सीन को आम जनता के लिए उपलब्ध कराने की रणनीति बनाना है। एक बार में सभी को टीके देना संभव नहीं है। पहले चरण में, वैक्सीन स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों और ऐसे लोगों को दी जाएगी जिन्हें इसकी आवश्यकता है। 

देश के महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात के बाद सीएम की टिप्पणी आई। प्राइम मिस्टर ने कहा कि भारत अन्य देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है, जब कोरोनोवायरस रिकवरी और घातक दर की बात आती है, लेकिन जोर दिया कि सकारात्मकता दर को पांच प्रतिशत से कम करने की आवश्यकता है और आरटी-पीसीआर परीक्षणों की संख्या में वृद्धि की जानी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने आभासी बैठक में कहा, "आज मैंने उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की जहां स्थिति कमजोर हो रही है। वैक्सीन की स्थिति और वितरण पर चर्चा हुई और अब तस्वीर साफ हो गई है ... संयुक्त प्रयासों के परिणामस्वरूप, आज भारत अन्य की तुलना में बेहतर स्थिति में है। ऐसे देश जब रिकवरी और घातक दर की बात आती है।" खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सख्त दिशा-निर्देश देने की योजना बना रही है।

एचएम अमित शाह ने दिल्ली आईसीएमआर में मोबाइल कोरोना आरटी पीसीआर लैब का किया उद्घाटन

केरल सरकार ने HC से कहा, पुलिस अधिनियम में लाए गए संशोधन के आधार पर कोई भी FIR नहीं की जाएगी

दिल्ली: दूकान पर फायरिंग कर दुकानदार को धमकाने वाली महिला गिरफ्तार