यूरोपीय क्षेत्र में कोविड की लड़ाई अंत के करीब: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
यूरोपीय क्षेत्र में कोविड की लड़ाई अंत के करीब: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
Share:

डब्ल्यूएचओ के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, बढ़ते कोरोना मामलों के बावजूद, यूरोपीय क्षेत्र कोविड-19 महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में "एक प्रशंसनीय एंडगेम" के करीब है।

"फिलहाल, इस क्षेत्र में मौतों की संख्या को कम करना पड़ रहा है," डब्ल्यूएचओ के यूरोपीय क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लुज ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया। हाल के सप्ताह में, इस क्षेत्र में 12 मिलियन नए कोविड-19 मामले देखे गए हैं, जो महामारी शुरू होने के बाद से सबसे अधिक साप्ताहिक संख्या है।

डब्ल्यूएचओ के अधिकारी ने कहा अस्पताल में भर्ती होने में वृद्धि के बावजूद, क्लुज के अनुसार, वर्तमान सुरक्षात्मक उपायों की प्रभावकारिता स्पष्ट है, इस तथ्य के बावजूद कि यह "मामले की घटना दर के रूप में त्वरित नहीं है, और आम तौर पर, गहन देखभाल के लिए प्रवेश बहुत अधिक नहीं बढ़े हैं। " 

क्लुज के अनुसार, तीन तत्वों का संगम, अर्थात् टीका, प्राकृतिक प्रतिरक्षा, और हल्के ओमीक्रोन रूप, "ट्रांसमिशन का नियंत्रण लेने का मौका देता है।

क्लुज के अनुसार, टीकाकरण, मजबूत सरकारी निगरानी और प्रतिबद्धता, आत्म-सुरक्षात्मक व्यवहार और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के माध्यम से "प्रतिरक्षा को समेकित और बनाए रखने" के लिए अधिकारियों की क्षमता, और "स्थायी शांति" के लिए "तीव्र निगरानी" आवश्यक थी। 

"इसके लिए सीमा पार टीकाकरण विनिमय में बड़े पैमाने पर और असंगत वृद्धि की आवश्यकता है." उन्होंने कहा, "हम टीकाकरण अन्याय को समाप्त करने के लिए एक और दिन इंतजार नहीं कर सकते हैं - टीकाकरण हमारे विशाल क्षेत्र के हर हिस्से में और उससे परे सभी के लिए उपलब्ध होना चाहिए।

दक्षिण कोरिया सोशल डिस्टेंसिंग नियम को दो सप्ताह तक बढ़ाएगा

अमेरिकी सीमा पर रोबोट कुत्ते का परीक्षण किया जा रहा है

दुनिया भर में कोविड केसलोड 387.5 मिलियन के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -