दक्षिण कोरिया सोशल डिस्टेंसिंग नियम को दो सप्ताह तक बढ़ाएगा
दक्षिण कोरिया सोशल डिस्टेंसिंग नियम को दो सप्ताह तक बढ़ाएगा
Share:

 

जैसे-जैसे ओमिक्रॉन वैरिएंट संक्रमण बढ़ रहा है, दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को रात 9 बजे सहित दो सप्ताह के लिए COVID-19 सोशल डिस्टेंसिंग प्रतिबंधों को बढ़ा दिया। रेस्तरां के लिए कर्फ्यू और निजी बैठकों के लिए छह-व्यक्ति की सीमा।

प्रतिबंध रविवार को समाप्त होने वाले थे, लेकिन प्रधान मंत्री किम बू-क्यूम ने कहा कि उन्हें ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए विस्तारित करने की आवश्यकता है क्योंकि चिंताएं थीं कि  नव वर्ष की छुट्टी, जो बुधवार को समाप्त हुई, हो सकती है, इससे बीमारियां बढ़ सकती हैं।उन्होंने एक टेलीविज़न सरकार की प्रतिक्रिया बैठक के दौरान कहा "इस भयानक स्थिति में, ओमाइक्रोन के प्रसार की दर को धीमा करना, जो दिन-ब-दिन अपने चरम पर जा रहा है, प्राथमिकता है।"

पिछले दो हफ्तों में, नए दैनिक मामलों की संख्या तीन गुना हो गई है, हालांकि अत्यधिक टीकाकरण वाले देश में घातक और गंभीर बीमारियों की संख्या अपेक्षाकृत कम रही है। दक्षिण कोरिया की कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी ने शुक्रवार को 24 नए घातक सहित 27,443 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की दैनिक वृद्धि दर्ज की। देश के 5.2 करोड़ लोगों में से लगभग 86 प्रतिशत ने अपने सभी टीके लगवाए हैं, जिसमें 53.8 प्रतिशत बूस्टर खुराक प्राप्त कर रहे हैं।

मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए, सरकार ने एक नई परीक्षण प्रणाली लागू की है जिसमें केवल प्राथमिकता वाले समूहों को पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षणों के अधीन किया जाता है, जबकि अन्य जल्दी से पहले निदान के लिए क्लिनिक में तेजी से एंटीजन परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

इसने टीकाकरण वाले व्यक्तियों के लिए 10-दिवसीय अनिवार्य संगरोध अवधि को भी कम कर दिया, जो एक सप्ताह तक सकारात्मक परीक्षण करते हैं, जिससे कम या बिना लक्षणों वाले अधिक लोगों को घर पर इलाज करने की अनुमति मिलती है। जब से इसका प्रकोप शुरू हुआ है, दक्षिण कोरिया ने 934,656 COVID-19 मामले और 6,836 मौतें दर्ज की हैं।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 387.5 मिलियन के पार

अचानक बढ़ने लगा बुजुर्ग महिला का पेट, डॉक्टर के पास पहुंची तो हुआ खतरनाक खुलासा

गोलकीपर श्रीजेश ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "ओलंपिक पदक का रंग बदलना...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -