अमेरिकी सीमा पर रोबोट कुत्ते का परीक्षण किया जा रहा है
अमेरिकी सीमा पर रोबोट कुत्ते का परीक्षण किया जा रहा है
Share:

अमेरिकी सीमा बड़ी और बहुत लंबी है और इसकी निगरानी देश की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए अमेरिका अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) की सहायता के लिए अपनी दक्षिणी सीमा पर चतुष्कोणीय रोबोट कुत्तों का परीक्षण कर रहा है। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग (डीएचएस) ने कहा कि यह सीबीपी कर्मचारियों को अपने कौशल में सुधार करने में मदद कर सकता है, जबकि उनकी सुरक्षा डाउनरेंज को भी बढ़ावा दे सकता है।

"दक्षिणी सीमा आदमी और जानवर के लिए एक असुविधाजनक क्षेत्र हो सकती है, यही कारण है कि एक मशीन वहां उत्कृष्टता प्राप्त कर सकती है," विज्ञान और प्रौद्योगिकी (एस एंड टी) निदेशालय के कार्यक्रम प्रबंधक ब्रेंडा लॉन्ग ने एक बयान में कहा। "स्वचालित ग्राउंड निगरानी वाहन, या ' AGSVs, ' इस एस एंड टी के नेतृत्व वाली पहल का ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एजीएसवी पहल अनिवार्य रूप से रोबोट कुत्तों के बारे में है "लंबे समय तक कहने के लिए चला गया। 

अमेरिकी दक्षिण पश्चिम किसी न किसी इलाके, अत्यधिक तापमान में उतार-चढ़ाव, और विभिन्न प्रकार के अन्य गैर-पर्यावरणीय खतरों के साथ एक क्षेत्र है जो सीमा गश्ती गार्ड के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है। कार्यक्रम का उद्देश्य सीबीपी की उपस्थिति को मजबूर करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करना है, जबकि जीवन के लिए खतरा पैदा करने वाले खतरों के लिए मानव जोखिम को कम करना है।

डीएचएस की अनुसंधान और विकास शाखा की तरह निदेशालय को इस क्षेत्र में सीबीपी की तकनीकी जरूरतों के बारे में पूरी तरह से जागरूकता है और वह लगातार कठिन सीबीपी मिशन का समर्थन करने के लिए समाधान ढूंढ रहा है। सीबीपी को संसाधनों को बेहतर ढंग से वितरित करने में मदद करने के लिए, एस एंड टी अब चतुष्कोणीय यांत्रिक सुदृढीकरण के साथ अपने द्विपाद मानव कर्मचारियों को मजबूत कर रहा है।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 387.5 मिलियन के पार

अचानक बढ़ने लगा बुजुर्ग महिला का पेट, डॉक्टर के पास पहुंची तो हुआ खतरनाक खुलासा

गोलकीपर श्रीजेश ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- "ओलंपिक पदक का रंग बदलना...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -