महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ़्तार, संक्रमित हुए 305 रेजीडेंट डॉक्टर
महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ़्तार, संक्रमित हुए 305 रेजीडेंट डॉक्टर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना बहुत रफ़्तार के साथ बढ़ रहा है. रोजाना यहां कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं. महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गणेश सोलुंके ने खबर देते हुए बताया कि बीते तीन दिनों में जेजे अस्पताल सहित महाराष्ट्र में कुल 305 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. गौरतलब है कि इस वक़्त भारत में कोरोना के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में ही पाए जा रहे हैं.

वही बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 26,538 नए केस मिले हैं. वहीं इस के चलते 8 व्यक्तियों की कोरोना से मौत भी हो गई है. हालांकि 5,331 मरीज कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं. वर्तमान में महाराष्ट्र में सक्रीय रोगियों का आँकड़ा बढ़कर 87,505 हो गया है. यदि ओमिक्रोन वेरिएंट की बात करें तो महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के कुल 797 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 330 व्यक्ति ओमिक्रोन से स्वस्थ भी हो चुके हैं. वही महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना के केस मुंबई में दर्ज किए गए हैं. यहां बीते 24 घंटों में कुल 15,166 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. साथ ही यहां कोरोना से एक दिन में तीन व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. इसके अतिरिक्त यहां सक्रीय मरीजों का आँकड़ा बढ़कर 61,923 हो गई है.

महाराष्ट्र में 15 फरवरी तक विश्वविद्यालय तथा कॉलेज में फिजिकल क्लासेज बंद रखने का निर्णय लिया गया है. हालांकि इस के चलते ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी. इसके अतिरिक्त नागपुर में आज से कक्षा एक से आठ तक विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नितिन राउत के अनुसार, कोरोना वायरस के चलते आठवीं तक के सभी विद्यालय 31 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे. 

भारत में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ मामले

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -