एशियाई चैम्पियनशिप में अदालत का हस्तक्षेप, पहलवान अनुज कुमार कोचिंग शिविर के लिए किया गया चयन
एशियाई चैम्पियनशिप में अदालत का हस्तक्षेप, पहलवान अनुज कुमार कोचिंग शिविर के लिए किया गया चयन
Share:

5 पहलवानों को ट्रायल में हिस्सा लेने की अनुमति देने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले  के उपरांत पहलवान अनुज कुमार को आगामी एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के लिये कोचिंग शिविर में चुना जा चुका है। अदालत को बुधवार को यह सूचना दी गई है। इन पांचों पहलवानों ने कजाखस्तान में 9 से 14 अप्रैल तक होने वाले टूर्नामेंट के लिये हुए चयन ट्रायल में हिस्सा लिया है।

सेंट्रल गवर्नमेंट के वकील ने पांच पहलवानों अनुज कुमार, चंदर मोहन, विजय, अंकित और सचिन मोर की याचिका पर यह बयान जस्टिस प्रतिभा एम सिंह के सामने दे दिया। भारतीय कुश्ती महासंघ ने बीते माह  ट्रायल से उन्हें बाहर कर दिया था इसके उपरांत उन्होंने अदालत की शरण ली।

सेंट्रल गवर्नमेंट के वकील मनीष मोहन ने बोला है कि WFI पर लगे यौन दुर्व्यवहार और मनमानी के इल्जामों के मद्देनजर खेल मंत्रालय ने निगरानी समिति का गठन किया है जो अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिये खिलाड़ियों का चयन भी करने जा रही है। समिति ने चयन के मानदंड तय किये हैं जिसकी जानकारी सभी को दी जा चुकी है।

केंद्र द्वारा दाखिल जवाब में बोला गया है- माननीय अदालत के नौ मार्च 2023 के आदेशानुसार निगरानी समिति ने पांचों याचिकाकर्ताओं को चयन ट्रायल में भाग लेने की अनुमति दे दी थी जो समिति ने 10 और 11 मार्च को करवाए गए थे । ट्रायल के नतीजों के आधार पर अनुज कुमार को एशियाई चैम्पियनशिप के लिये कोचिंग शिविर में चुना गया है।

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स हारी, लेकिन संजू सेमसन ने रच दिया इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड

IPL 2023 पर मंडराया कोरोना का काला साया, BCCI ने खिलाड़ियों और टीमों को दी ये सलाह

इस वजह से मनाया जाता है इंटरनेशनल स्पोर्ट्स डे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -