स्मृति डिग्री विवादः 27 अगस्त को होगी सुनवाई
स्मृति डिग्री विवादः 27 अगस्त को होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के डिग्री विवाद को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 27 अगस्त को सुनवाई होगी। इस मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय और निर्वाचन आयोग ने न्यायालय में दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं। अब सुनवाई 27 अगस्त को होना है। गौरतलब है कि स्मृति ईरानी की डिग्री पर कई तरह के सवाल किए गए थे. विपक्ष भी समय समय पर इसे लेकर सरकार को घेरता रहता है। इसके पूर्व न्यायालय ने 16 मार्च को दिल्ली विश्वविद्यालय को आदेश दिए।

न्यायालय के आदेश में इस बात का उल्लेख था कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के स्नातक प्रवेश से जुडत्रे दस्तावेज न्यायालय में जमा कर दिए जाऐं। इस मामले में चुनाव आयोग ने आदेश भी जारी कर दिया। चुनाव आयोग को जो निर्देश दिए गए हैं उसे लेकर न्यायालय द्वारा यह कहा गया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मामले में जानकारी देते हुए हलफनामा भी दायर कर दिया था।

मगर उनके चुनावी हलफनामे को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं जिसमें यह कहा गया है कि जो जानकारी उन्होंने दो चुनावी हलफनामों में दी है वह मिल नहीं रही है। दरअसल एक में उन्होंने बीकाॅम उत्तीर्ण की जानकारी दी है जबकि दूसरे में उन्होंने बीए उत्तीर्ण की जानकारी दर्शाई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -