आज़म खान की विधायकी पर लटकी तलवार, भड़काऊ भाषण मामले में दोषी करार
आज़म खान की विधायकी पर लटकी तलवार, भड़काऊ भाषण मामले में दोषी करार
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) MLA और पूर्व मंत्री आजम खान को आज यानी गुरुवार को तगड़ा  झटका लगा है। भड़काऊ भाषण के मामले में आज़म खान को दोषी करार दिया गया है। 3 बजे के बाद कोर्ट उनकी सजा का ऐलान करेगी। अदालत में दोषी ठहराए जाते ही आजम खान को हिरासत में ले लिया गया है। आजम के खिलाफ तीन धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। तीनों ही मामलों में उन्हें दोषी पाया गया है।

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज किया गया था। यदि आज़म को दो साल से अधिक की सजा मिलती है तो उनकी विधायकी भी चली जाएगी। बता दें कि, इससे पहले आजम खान ने फैसले की तारीख टालने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। उनकी तरफ से कहा गया था कि मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। इसलिए फैसले की तारीख को आगे बढ़ाया जाए। लेकिन अदालत ने उनकी दलील खारिज करते कर दी थी। मिलक कोतवाली में 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने पर यह केस दर्ज किया गया था। 

बता दें कि वर्ष 2019 में आज़म खान लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे। तब सपा और बसपा का गठबंधन था। आजम खान चुनाव जीत गए थे। चुनाव प्रचार के दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के कई केस विभिन्न थानों में दर्ज हुए थे। इसमें एक मामला मिलक कोतवाली में हुआ था। इसमें उन पर इल्जाम है कि उन्होंने संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों और तत्कालीन डीएम को अपशब्द कहे। धमकी दी और दंगा भड़काने की कोशिश की। उनके द्वारा वर्ग विशेष (मुस्लिम) से धर्म के नाम पर वोट की अपील की गई। इन आरोपों के साथ वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान की तरफ से आजम के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई थी।

मुंह में राम बगल में छुरी कांग्रेस की फितरत - मंत्री विश्वास सारंग

महबूबा मुफ़्ती को इस तारीख तक खाली करना होगा बंगला, सरकारी आदेश जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -