यौन शोषण करने के लिए दंपति ने गोद लिए दो बच्चे, चौकाने वाला है ये मामला
यौन शोषण करने के लिए दंपति ने गोद लिए दो बच्चे, चौकाने वाला है ये मामला
Share:

दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम में एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ सेक्टर-10 निवासी एक दंपति ने अडॉप्ट किए दो मासूम भाई-बहन के साथ करीब तीन महीने तक यौन शोषण किया। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। इस मामले में यह आरोप है कि दंपति ने इसी साल 30 मार्च को कोलकाता से 2 वर्षीय एक बच्ची और 4 वर्षीय एक बच्चे को गोद लिया था। वहीं इसके बाद 12 जुलाई को दोनों बच्चों को वापस छोड़ आए। वहीं उसके बाद जब दोनों बच्चों का मेडिकल टेस्ट किया गया तो यौन शोषण और प्रताड़ना की बात सामने आई। संस्था ने दंपति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

वहीं पुलिस को दंपति के खिलाफ शिकायत कोलकाता में इंडियन सोसायटी फॉर रिहेबिटेट संस्था की ओर से दीपक सिन्हा ने दी। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने बताया कि दीपक सिन्हा ने कोलकाता के रविंद्र सरोबर थाने में 29 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वहीं शिकायत के अनुसार, गुरुग्राम सेक्टर-10 के रहने वाले नितिन शर्मा और उनकी पत्नी ने 30 मार्च को कोलकाता से दो साल की बच्ची और चार साल के उसके भाई को गोद लिया था, लेकिन 12 जुलाई को वह दोनों बच्चों को वापस कोलकाता इंडियन सोसायटी फॉर रिहेबिटेट संस्था में छोड़ आए।

CISF में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, 10वीं पास करें आवेदन

इस मामले में दीपक सिन्हा ने अपनी तहरीर में आरोप लगाया कि गोद लिए जाने से पूर्व बच्चे जिस आश्रय गृह में रह रहे थे, वहां वापसी से पहले दोनों की मेडिकल जांच की गई, जिसमें दोनों के साथ यौन शोषण और प्रताड़ना की बात सामने आई। इसी के साथ पुलिस ने दीपक सिन्हा की शिकायत के आधार पर कोलकाता के रविंद्र सरोबर थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कर फाइल गुरुग्राम पुलिस को भेज दिया। सेक्टर-10ए थाना पुलिस ने पॉक्सो और जेजे एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

आपको बता दें कि सेक्टर-10ए थाने की महिला एसआई मुकेश ने बताया कि मामले में कोलकाता पुलिस से संपर्क कर कुछ जानकारी मांगी गई है। जानकारी आते ही कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी। दोनों बच्चे भाई-बहन हैं। बच्चों को वापस शेल्टर होम भेजने से पहले इनका बोर्ड से मेडिकल कराया गया था। इस दौरान यौन शोषण और प्रताड़ना की बात सामने आई थी। वहीं इस मामले में कोलकाता के रविंद्र सरोबर पुलिस थाने में जीरो एफआईआर दर्ज की गई। यहाँ से फाइल जब यहां आई तो गुरुग्राम पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल संग चले रघुराम, क्या होंगे कांग्रेस में शामिल!

सपा के ट्विटर हैंडल देख भड़की BJP, आपत्तिजनक ट्वीटों ने मचाया बवाल

दिल्ली में पहली बार सभी 22 सब-रजिस्ट्रार के पदों पर होंगी महिलाएं, LG ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -