तलाक के बाद फिर एक हुआ जोड़ा, अब बच्चे बनेंगे बाराती
तलाक के बाद फिर एक हुआ जोड़ा, अब बच्चे बनेंगे बाराती
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तलाक के 8 वर्ष पश्चात् पति पत्नी फिर से शादी करने जा रहे हैं। इस बार बारात में उनका बेटा एवं बेटी भी सम्मिलित होंगे। दरअसल, दोनों के बीच अनबन के चलते 8 वर्ष पूर्व दोनों में तलाक हो गया था। उस वक़्त उनकी दो संताने थीं। जिसमें एक लड़का एवं एक लड़की थी। तलाक के लंबे वक़्त पश्चात् महिला ने अपने बच्चों से मिलने की ख्वाहिश जताई तो मीडिएटर ने उनको मिलवाया। 

तत्पश्चात, महिला और युवक का मन बदल गया तथा अब दोनों ने फिर से शादी करने का मन बनाया है। अभी लड़की की आयु 14 वर्ष है जबकि बेटा 16 वर्ष का है। मीडिएटर हरीश दीवान ने बताया, वर्ष 2005 में धौलपुर के युवक की शादी ग्वालियर की रहने वाली एक लड़की से हुई थी। तत्पश्चात, 2007 एवं 2009 में उनकी दो संतानें हुईं। युवक के शराब के नशे में डूबे रहने की वजह से परिवार में कलह होने लगी। यह मामला इतना बढ़ गया कि आज से 8 वर्ष पूर्व मतलब 2015 में दोनों ने तलाक लेना मुनासिब समझा। इसमें हैरानी की बात यह है कि दोनों बच्चों की सुपुर्दगी कोर्ट के माध्यम से पिता को मिली। जबकि बच्चों की सुपुर्दगी मां चाहती थी। 

महिला ने मीडिएटर हरीश दीवान के माध्यम से अपनी समस्या काउंसलिंग के माध्यम से सुलझाने की अपील की। इस पर मीडिएटर ने महिला के पति से बात की। दोनों में अनबन के पश्चात् तय किया गया कि महिला को उसके बच्चों से मिलवाया जाएगा। बशर्ते वह उन्हें पिता के खिलाफ अनावश्यक कानाफूसी नहीं करेगी। शहर के फूलबाग स्थित एक पार्क में पिता बच्चों को लेकर आया तथा उनकी मां से मीडिएटर की उपस्थिति में मुलाकात कराई। इस पर मीडिएटर को लगा कि दोनों लोग फिर से बच्चों की खातिर साथ रह सकते हैं। इसके लिए उन्होंने पति पत्नी को समझाइश दी तथा दोनों को फिर से साथ रहने के लिए मना लिया। उन्होंने इसके लिए बच्चों के भविष्य का भी हवाला दिया था। बीते दिनों ग्वालियर की यह महिला अपने पति के पास धौलपुर चली गई। अब दोनों फिर से एक बार बच्चों की उपस्थिति में शादी करेंगे। विशेष बात यह है कि एक शादी में वर वधू के बच्चे भी बराती के तौर पर सम्मिलित होंगे।

'किसी भी माफिया या आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को न मिले ठेका..', अफसरों को सीएम योगी के सख्त निर्देश

20 की उम्र में की हत्या और 43 साल की उम्र में हुआ गिरफ्तार, हैरान कर देने वाला है मामला

ओमान में 'नरक' भोग रहीं थी 24 पंजाबी महिलाएं, वापस लाया गया भारत, महिलाओं ने सुनाई दर्दभरी दास्तां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -